Loading...

VOTE BLOCK: वोट डालने से रोकने मतदाताओं की उंगली पर स्याही लगा गए | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की तर्ज पर यूपी में भी विरोधी प्रत्याशी के वोट ब्लॉक करने का खेल चल रहा है। पश्चिम बंगाल में जाधवपुर के बूथ नंबर 150/137 पर टीएमसी के नेताओं ने भाजपा के करीब 100 मतदाताओं को वोट करने से रोका तो उत्तरप्रदेश में भाजपा के नेताओं ने इस तकनीक से एक कदम आगे बढ़ते हुए विरोधी के वोटर्स की उंगली में चुनाव शुरू होने से पहले ही स्याही लगा दी। 

मामला यूपी की चंदौली सीट का है। इस संसदीय सीट के तहत पड़ने वाले तारा जीवनपुर गांव के लोगों का कहना है कि मतदान से एक दिन पहले उनकी उंगलियों पर जबरन स्याही लगा दी गई। इसके साथ ही उन्हें 500 रुपये दिए गए। ऐसा करने वाले उनकी गांव के रहने वाले ही तीन लोग थे। उन्होंने कहा, 'वे लोग भाजपा के थे। उन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम पार्टी के लिए वोट डालेंगे। उन्होंने हमें कहा कि अब आप वोट नहीं डाल सकते। किसी को बताना नहीं।

चंदौली के एसडीएम कुमार हर्ष ने इस मामले पर कहा, 'शिकायतकर्ता अभी पुलिस थाने में हैं। वे लोग जो शिकायत दर्ज कराते हैं, उसके मुताबिक हम लोग कार्रवाई करेंगे। वे अभी भी वोट डालने के योग्य हैं क्योंकि चुनाव तब शुरू नहीं हुए थे। उन्हें अपनी एफआईआर में लिखवाना होगा कि उनके उंगलियों पर जबरन स्याही लगाई गई है।' न्यूज एजेंसी ने इन मतदाताओं की उंगुलियों पर लगी स्याही वाली तस्वीरें जारी की हैं। इन लोगों ने अपने हाथ में उन्हें कथित तौर पर दिए गए नोटों पकड़ रखे हैं और उनकी उंगलियों पर स्याही लगी हुई है।