Loading...

UTS APP DOWNLOAD कीजिए, रेल के मासिक पास, जनरल और प्लेटफार्म टिकट खुद बनाइए

अपडाउनर्स के लिए एमएसटी यानी मंथली सीजन टिकट में लगने वाला पैसा महत्वपूर्ण नहीं होता परंतु वो कई बार मासिक पास नहीं बनवा पाते क्योंकि उनके पास टिकट विंडो की लाइन में खड़े होने का समय नहीं होता। इसके कारण रेलवे को भी नुक्सान होता है परंतु अब एमएसटी के लिए किसी लाइन में खड़े होने की जरूरत नहीं। UTS APP DOWNLOAD करके आप अपने मोबाइल से अपना मंथली पास बना सकते हैं। 

जनरल और प्लेटफार्म टिकट भी ले सकते हैं

एप के शुरू होने से यात्रियों को टिकट के लिए लंबी कतारों से राहत मिलने के साथ ही समय की बर्बादी भी खत्म होगी। यह एप देश के कई रेल मंडलों में प्रभावी है। यूटीएस मोबाइल एप से यात्री अनारक्षित टिकट के अलावा प्लेटफॉर्म टिकट और मासिक पास भी ले सकेंगे। एप एंड्रायड, आइओएस और विंडोज फोन तीनों पर काम करेगा। इसे डाउनलोड करने के बाद इस पर यूजर आइडी और पासवर्ड बनाना होगा। इसके बाद आप टिकटों की बुकिंग कर सकेंगे। एप के माध्यम से कोई भी यात्री एक साथ केवल चार टिकट ही खरीद सकेगा। एप का सॉफ्टवेयर ही ऐसा बनाया गया है, जो चार टिकटों से अधिक के लिए काम नहीं करेगा।

इस तरह करें इस्तेमाल 

यूटीएस मोबाइल एप डाउनलोड करें। डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करें और एप पर आइडी बना लें। पेपरलेस की जगह पेपर टिकट का ऑप्शन चुनें। इसके बाद सीजन टिकट पर जाना होगा। इसमें दो विकल्प होंगे टिकट न्यू और टिकट रिन्यू। टिकट न्यू पर क्लिक कर नई टिकट बनवा सकते हैं और रिन्यू पर क्लिक कर मासिक पास का नवीनीकरण करवा सकते हैं।
UTS APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें