Loading...

NEEMUCH में अनुकरणीय पहल; मतदान दलों के लिए "पहली बार, व्यवस्था शानदार" | MP NEWS

नीमच। जिले में प्रशासन द्वारा हरबार से बेहतर व्यवस्था मतदान दलों को उपलब्ध कराने का इमानदार प्रयास किया गया है। मप्र तृतीय वर्ग शास कर्म संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं जिला शाखा नीमच के अध्यक्ष कन्हैयालाल लक्षकार ने कहा कि श्री राजीव रंजन मीना एआरओ कलेक्टर महोदय नीमच के मार्ग दर्शन में  व्यवस्था में लगे समस्त संवेदनशील अधिकारियों/कर्मचारियों की निष्ठा, लगन व मेहनत के परिणाम स्वरूप मतदान दलों को ससम्मान सामग्री वितरण व वापसी में संतोषप्रद कार्रवाई नीमच के इतिहास में पहली बार देखी गई हैं। 

जिला प्रशासन ने मतदान दलों को टेबल पर बैठाकर निर्वाचन सामग्री वितरण करने के समय गर्मी को देखते हुए महाविद्यालय परिसर में पर्याप्त  कुलर(जावद क्षेत्र के दल रवाना होने तक चालू नहीं हो पाये थे), ठंडे पेयजल के साथ कर्मचारियों के लिए निशुल्क छाछ व सशुल्क स्वल्पाहार, भोजन पेकेट, चलित सुविधाघर, रात्रि विश्राम व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये । कर्मचारियों को जिला मुख्यालय पर लाने-ले जाने की परिवहन व्यवस्था की गई थी । मतदान केंद्रों पर शुद्ध पेयजल कुलर-पंखे, छांया, भोजन की बेहतर व्यवस्था रही । कलेक्टर साहब को जावद से बस व्यवस्था करवाने का निवेदन किया था इस पर तत्काल दस मीनिट मीनिट में व्यवस्था की गई। 

मतदान समाप्ती पर सामग्री जमा करने के लिए एतिहासिक इंतजाम किये गये थे। मतदान दलों को सामग्री जमा करने के लिए पहली बार किसी काउंटर पर नहीं जाना पड़ा, जहाँ से सामग्री मिली थी उसी प्रकार वापसी में भी मतदान दलों से ससम्मान टेबल पर से सामग्री-ईवीएम उठाकर ले जाई गई । जिला प्रशासन की एतिहासिक व सुविधाजनक  व्यवस्था से कर्मचारियों में संतुष्टी देखी गई । पूर्व में निर्वाचन सामग्री जमा कराने में संघर्ष व आपाधापी की स्थिति आम थी । नीमच जिले की बेहतर व्यवस्था के लिए मप्र तृतीय वर्ग शास कर्म संघ जिला शाखा नीमच प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार प्रकट करती है । पुख्ता इंतजाम व बेहतर व्यवस्था प्रदेश ही नहीं देशभर में नजीर बनेगी आशा है भविष्य में आदर्श व्यवस्था का अनुसरण किया जावेगा।