हार के डर से हथकंडेबाजी पर उतरे मुख्यमंत्री कमलनाथ : राकेश सिंह | MP NEWS

जबलपुर। मुख्यमंत्री कमलनाथ हार के डर से बौखला गए हैं। अपनी हार से बचने के लिए अब वे अनैतिक हथकंडेबाजी पर उतर आए हैं। पहले भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे लादे गए और अब तो मुख्यमंत्री उन्हें सिर्फ इसलिए गिरफ्तार करा रहे हैं कि वे चुनाव की मतगणना के दौरान अपनी मनमानी करके जीत हासिल कर सकें। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार श्री बंटी साहू और 21 मतगणना अभिकर्ताओं की छिंदवाड़ा पुलिस द्वारा एक पुराने मामले में गिरफ्तारी को लेकर मीडिया से चर्चा के दौरान कही। श्री सिंह ने कहा कि इस संबंध में पार्टी की ओर से निर्वाचन आयोग से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की गई है। इसके लिए वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग को लिखित आवेदन दिया है।

मतगणना में गड़बड़ी करना चाहते हैं मुख्यमंत्री

श्री राकेश सिंह ने कहा कि छिंदवाड़ा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री बंटी साहू और 21 मतगणना एजेंटों की गिरफ्तारी 20 दिन पुराने एक मामले में मंगलवार को की गई है। 23 मई को लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा उपचुनाव की भी मतगणना होना है। लेकिन मतगणना से पहले ऐन पहले यह गिरफ्तारी किए जाने से स्पष्ट हो जाता है कि मुख्यमंत्री भाजपा प्रत्याशी और अभिकर्ताओं को मतगणना से बाहर रखना चाहते हैं। श्री सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज कराकर, गुंडागर्दी करके उनकी हत्याएं करवाकर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है, जिसे भारतीय जनता पार्टी कतई स्वीकार नहीं करेगी। श्री राकेश सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि छिंदवाड़ा विधानसभा के प्रत्याशी बंटी साहू और हमारे काउंटिंग एजेंटों को तत्काल रिहा नहीं किया गया तो भारतीय जनता पार्टी को कड़े कदम उठाने के लिए बाध्य होना पडेगा।

अंर्तविरोधों में घिरी हुई है कमलनाथ सरकार

श्री राकेश सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अंर्तविरोधों से घिरी हुई है, जिसका अपना कोई भविष्य नहीं है। मुख्यमंत्री किसी तरह बैसाखियों पर टिकी हुई सरकार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी यह कोशिशें लंबे समय तक सफल होने वाली नहीं हैं। श्री सिंह ने कहा कि पिछले चार महीनों में मध्यप्रदेश की जनता में प्रदेश सरकार के खिलाफ आक्रोश है। जनता नहीं चाहती कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार हो और यह बात कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी भलीभांति समझ चुके हैं।

मनमानी कर जीतना चाहते हैं मुख्यमंत्री, तुरंत हस्तक्षेप करे आयोगः उमाशंकर गुप्ता

एक पुराने मामले में छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी श्री बंटी साहू एवं मतगणना एजेंटों की गिरफ्तारी के संबंध में भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता के नेतृत्व में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचा और इस प्रकरण में तत्काल हस्तक्षेप की मांग की।

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के इशारे पर छिंदवाड़ा पुलिस ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी श्री बंटी साहू एवं 21 कार्यकर्ताओं को एक पुराने मामले में मंगलवार को हिरासत में ले लिया है। ये सभी कार्यकर्ता 23 मई को होने वाली मतगणना में पार्टी के एजेंट है। श्री गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ यह चाहते हैं कि भाजपा उम्मीदवार श्री साहू एवं उनका कोई भी मतगणना एजेंट मतगणना के दौरान उपस्थित न रहे, ताकि वे मनमाने तरीके से मतगणना कराकर जीत हासिल कर लें। श्री गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ का यह कृत्य लोकतंत्र का गला घोंटने जैसा है, इसलिए निर्वाचन आयोग को इस मामले पर तत्काल संज्ञान लेकर हस्तक्षेप करना चाहिए। पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश महामंत्री श्री अजयप्रताप सिंह, निर्वाचन आयोग संबंधी समिति के संयोजक श्री श्री शांतिलाल लोढ़ा, सदस्य श्रीएस.एस. उप्पल एवं सदस्य श्री अमित मजूमदार शामिल थे।

छिंदवाड़ा में कमलनाथ सरकार की हरकत बर्दाश्त के लायक नहीं : चौहान

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यकाल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को  लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। कहीं, उन पर झूठे प्रकरण लादे जा रहे हैं, तो कहीं उन्हें मौत के घाट उतारा जा रहा है। छिंदवाड़ा में तो मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जो हरकत की है, उसे प्रजातांत्रिक सिद्धांतों पर चलने वाला कोई भी राजनीतिक दल बर्दाश्त नहीं कर सकता। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराजसिंह चौहान ने छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार बंटी साहू एवं 21 मतगणना एजेंटों की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।