LTI को चाहिए 3800 इंजीनियर्स | IT JOBS IN INDIA

Advertisement

LTI को चाहिए 3800 इंजीनियर्स | IT JOBS IN INDIA


Larsen & Toubro यानी L&T India की साफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी LTI - Larsen & Toubro Infotech में आने वाले एक साल में 3800 इंजीनियर्स की भर्ती होने वाली है। कंपनी ने खुद इसकी घोषणा कर दी है। कंपनी को कारोबार में तेज वृद्धि का अनुमान है जिससे उसकी मानव संसाधन की मांग बढ़ने का अनुमान है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय जालोना ने कहा कि कंपनी के कर्मचारियों पर इस समय काम का बोझ ज्यादा पड़ रहा है। इस दबाव को कम करने के लिए नई नियुक्तियां करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम इस वित्त वर्ष में 3,700 से 3,800 नए लोगों को नियुक्त करेंगे। हमने पिछले वित्त वर्ष में तीन हजार नये लोगों को नियुक्त किया था।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी इनके अलावा समय-समय पर परियोजना तथा कार्य के आधार पर सीधी भर्तियां भी करेगी। उल्लेखनीय है कि आईटी कंपनियों के संगठन नासकॉम के अनुसार, वित्त वर्ष 2018-19 में आईटी उद्योग में रोजगार के 1.70 लाख नये अवसर सृजित हुए।

एक ऑनलाइन जॉब पोर्टल की ताजा रिपोर्ट में भी कहा गया है कि देश में इस साल सबसे ज्यादा नौकरियों के अवसर आईटी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र में पैदा होंगे। रिपोर्ट ने आगे कहा गया है कि बीपीओ/कॉल सेंटर उद्योग ने कई स्थानों पर गिरावट दर्ज की है। विनिर्माण उद्योग सूची में दूसरे स्थान पर है जिसने आशाजनक वृद्धि दिखाई है।