Loading...

INDORE में मतदाताओं को सिनेमाघरों में पॉपकॉर्न फ्री | MP NEWS

इंदौर। 19 मई (रविवार) को फिल्म देखने का प्रोग्राम बना रहे इंदौर जिले के दर्शकों के लिए इस दिन के शो खास होंगे। इसी दिन लोकसभा चुनाव के तहत वोट भी डाले जाएंगे। मतदान करने के बाद जो दर्शक फिल्म देखने पहुंचेंगे, उन्हें सिनेमाघरों में पॉपकॉर्न का पैकेट मुफ्त मिलेगा। जिले के सभी सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स थिएटर दर्शकों की अंगुली पर स्याही का निशान देखकर पॉपकॉर्न उपलब्ध कराएंगे।

मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने और मतदान करने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए आबकारी विभाग ने तीन मई को जिले के सभी सिनेमाघर संचालकों की बैठक बुलाई थी। इसमें जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा चलाए जा रहे मतदान प्रोत्साहन कार्यक्रम 'स्वीप' के अंतर्गत सिनेमाघर संचालकों से भी सहयोग मांगा गया था।

संचालकों से कहा गया कि वे मतदान वाले दिन अंगुली पर लगी अमिट स्याही का निशान देखकर ऐसे दर्शकों को अपनी ओर से कोल्डड्रिंक और पॉपकॉर्न उपलब्ध कराएं। कई सिनेमाघर संचालकों ने इसका विरोध किया। मल्टीप्लेक्स वालों ने चिंता जताई कि रविवार के कारण शो में भीड़ रहेगी और इतने अधिक कोल्डड्रिंक और पॉपकॉर्न मुफ्त बांटने से उन पर बोझ पड़ेगा। बाद में पॉपकॉर्न पर सहमति बनी।

सहमति पत्र मांगा
बैठक के बाद शनिवार को आबकारी विभाग ने इस बारे में इंदौर के आठ मल्टीप्लेक्स, 10 सिंगल स्क्रीन समेत जिले के सभी सिनेमाघरों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया। सिनेमाघर संचालकों से इसका सहमति पत्र भी मांगा गया। सेंट्रल सिने सर्किट एसोसिएशन के पूर्व डायरेक्टर आदर्श यादव के मुताबिक आबकारी विभाग का निर्देश मिल गया है। हमने सहमति पत्र भी भेज दिया है।