Loading...

JAH की बिजली गुल: OPD के लिये आये मरीजों की हालत और बिगड़ी | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। JAH की OPD काे बिजली सप्लाई करने वाले ट्रांसफार्मर में मंगलवार सुबह करीब 10:55 बजे फॉल्ट आने से बिजली गुल (Electricity disappeared) हो गई। करीब डेढ़ घंटे तक एक्स-रे सहित अन्य जांचें नहीं हो सकीं। रेडियोलॉजी विभाग (Radiology Department) की गैलरी और एक्स-रे कक्ष में मरीजाें की इतनी भीड़ थी कि बिजली गुल हाेने के बाद उमस के कारण उन्हें उल्टियां (vomit) हाेने लगीं। 

कप्तान सिंह (KAPTAN SINGH) का एक्स-रे कराने आई उसकी वृद्ध भाभी की जब तबीयत बिगड़ी तो वहां खड़े मरीजों ने उन्हें गैलरी से निकालकर एक्सरे कक्ष में बैठाया। मरीज राजेंद्र कुमार को उल्टी हो गई। जेएएच की ओपीडी में एक माह में ऐसा तीसरी बार हुआ, जब फॉल्ट के कारण बिजली सप्लाई ठप हुई। अस्पताल प्रशासन ने यहां ठेके पर जनरेटर का इंतजाम किया है लेकिन ये जनरेटर इतना लोड ही नहीं ले पाए कि रेडियोलॉजी में मशीनें चल सकें। अस्पताल प्रबंधन से जुड़े लाेगाें के मुताबिक जनरेटर चलाने वाला ठेकेदार बिजली गुल हाेने के एक घंटे बाद आया। फिर भी एक ही जनरेटर चालू हुआ, जिससे अ‌ाधी सप्लाई ही बहाल हो पाई। डेढ़ घंटे बाद दोपहर करीब 12:25 बजे फाॅल्ट ठीक होने पर ही एक्स-रे ओर अल्ट्रासाउंड सहित अन्य जांचें होना शुरू हुईं। 

ओपीडी में नेत्र विभाग के कमरा नंबर 37 में कुछ मरीज इस इंतजार में बैठे थे कि डॉक्टर आएं और उनकी जांच करें। शंकरपुर निवासी आशिक खान, विनय नगर निवासी बाबूलाल कुशवाह, लोको निवासी कांति बाई, मेहगांव निवासी सुरेंद्र का कहना था कि वह सुबह 8 बजे के बाद से यहां जांच कराने के लिए बैठे हुए हैं। दोपहर 12 बजे से भी ज्यादा बजने के बाद भी हमारी आंखों की जांच नहीं हो पाई है। कभी डॉक्टर नहीं आते तो कभी डॉक्टर आ जाते हैं तो बिजली नहीं होने की बात कहकर चले जाते हैं। इनमें से कुछ मरीज तो बिना जांच कराए ही लौट गए।