Loading...

JABALPUR NEWS: नहर में बह गई कार, 4 लोग थे सवार, 1 शव मिला, 3 लापता

जबलपुर। यहां के बरगी में होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र के पास एक कार रविवार को दोपहर में नहर में गिर गई। पानी का बहाव ज्यादा होने की वजह से कार 100 मीटर तक बहकर दूर चली गई। कार में चार लोग सवार बताए जा रहे हैं, बचाव दल ने एक शव बाहर निकाला है। 

हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुच गई है। चूंकि नहर में पानी बरगी डैम से आ रहा है, ऐसे में बहाव ज्यादा है। साथ ही गहराई भी ज्यादा होने के कारण गोताखोरों को कार में रेस्क्यू करने में परेशानी आ रही है। बहाव को कम करने के लिए बरगी बांध के गेट बंद कराए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक कार में चार लोग सवार बताए जा रहे हैं और इस हादसे में चारों के मौत की आशंका जताई जा रही है। मौके पर लोगों की भीड़ भी जमा हो गई है। इस बीच एसडीआरएफ की टीम रस्सियों की मदद से कार को बाहर निकालने की कोशिश में जुटी है। रेस्क्यू के दौरान एक शव कार की विंडो से बाहर आकर तैरने लगा।

पत्रकार श्री हरीश दुबे की एक रिपोर्ट के अनुसार कार जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर एमपी 20 सीए 0288 था के आधार पर पतासाजी की गयी तो उक्त आई10 कार सफेद रंग की सत्येन्द्र सिंह निवासी संचार नगर साई कालोनी आईटीआई रोड माढोताल पर रजिस्टर्ड होना पायी गयी। उक्त सम्बंध में दिनॉक 18-5-19 को साई कालोनी संचार नगर निवासी महेन्द्र सिंह उम्र 42 वर्ष के द्वारा सूचना दी गयी थी कि उसके बडे भाई सत्येन्द्र सिंह दिनॉक 17-5-19 को कार क्रमांंक एमपी 20 सीएच 0288 को लेकर दोपहर 1-30 बजे घर से निकले हैं। 

घर वापस न लौटने पर काफी तलाश किये लेकिन उनका कुछ पता नही चल रहा है। जिस पर गुमइंसान क्रमांक 37/19 कायम कर जांच में लिया गया। पतासाजी के दौरान दिनॉक 17-5-19 को आखरी लोकेशन शाम 4-20 बजे थाना बरगी क्षेत्रांतर्गत मिला था, कार के नहर के पानी में डूबे होने की सूचना पर पहुंचे परिवार के लोगो ने मृतक की शिनाख्त सतेंद्र सिंह के रूप में की है। 

प्रारंभिक पूछताछ पर परिजनों ने बताया कि खिरहनी रोड पर सत्येन्द्र सिह का ठाकुर फार्म हाउस के नाम से फार्म हाउस था जहां वे अक्सर जाते रहते थे लेकिन उसी दिन घर वापस लौट आते थे। घटना स्थल के निरीक्षण पर प्रथम दृष्टया कार बैक करते समय नहर के पानी मे चली जाना प्रतीत हो रहा है। घटना स्थल पर ब्रेक लगाने के निशान स्पष्ठ दिखाई दे रहे हैं।