Loading...

अधिकारी पिता और रेंजर बेटे के खिलाफ दहेज एक्ट की FIR, शादी के 1 दिन पहले दहेज मांगा | JABALPUR MP NEWS

जबलपुर। छिंदवाड़ा निवासी स्टाफ नर्स ने राजपत्रित अधिकारी गणेश कोल (GANESH KAUL  GAZETTED OFFICER) के रेंजर बेटे विवेक कोल (VIVEK KAUL RANGER FOREST DEPARTMENT) के साथ अपनी शादी तोड़ते हुए दोनों के खिलाफ दहेज मांगने का मामला (DOWRY ACT) दर्ज करा दिया। युवती ने दूल्हे के खिलाफ उसकी वाइस रिकॉर्डिंग भी पेश की। यह विवाह समारोह 28 मई को होने वाला था, 26 मई को FIR दर्ज हो गई।

शादी के ​2 दिन पहले अचानक CAR की डिमांड रख दी

मूलतः छिंदवाड़ा निवासी युवती धनवंतरि नगर में किराए से मकान लेकर रहती है और शहर स्थित एक शासकीय चिकित्सालय में स्टाफ नर्स है। युवती का विवाह सिविल लाइन्स निवासी जीसीएफ में पदस्थ सीक्यूयू गणेश कोल के बेटे विवेक (वन विभाग में रेंजर) से तय हुआ था। लड़की के तमाम रिश्तेदार जबलपुर आ चुके थे। रविवार को युवती के घर मंडप की तैयारियां चल रही थीं कि तभी लड़के वालों ने दहेज में कार की मांग कर दी। युवती ने विवेक से बात की तो उसने भी कहा कि पिता ने यदि मांग रखी है तो दहेज में कार चाहिए।

जो तय हुआ था वो पूरा कर दिया और दहेज मांग रहे हैं

युवती ने बताया कि मार्च में उसकी सगाई हुई थी। जिसमें परिजन ने लाखों रुपए खर्च किए थे। विवाह के लिए मैरिज गार्डन की बुकिंग व अन्य तैयारियों में भी लाखों रुपए खर्च किए जा चुके हैं। शादी तय होने के दौरान लड़के पक्ष से जो भी मांग की गई उसे परिजन ने पूरा किया। कार की मांग नहीं की गई थी, लेकिन 24 मई को विवेक और उसके घर वालों ने दहेज में कार की मांग की जिसे पूरा करने में परिजन असमर्थ हैं।

अफसर पिता पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज 

महिला थाना प्रभारी रत्नाकर हिंगवे ने बताया कि विवेक कोल ने युवती व उसके परिजन से कहा कि वह क्लास टू अफसर रेंजर है। दहेज में उसकी हैसियत के हिसाब से कार दी जाए। विवेक के पिता भी हैसियत के अनुसार कार की मांग कर रहे थे। युवती व उसके परिजन ने भी ऐसे दहेज लोभियों से शादी करने से इनकार कर दिया। युवती की शिकायत पर विवेक कोल व उसके पिता गणेश कोल के खिलाफ 3/4 दहेज एक्ट, 506, 223, 134 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।