LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




मध्यप्रदेश में बोरे भर-भर के नोट मिल रहे हैं: पीएम नरेंद्र मोदी | NATIONAL NEWS

10 April 2019

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात में जूनागढ़ की चुनावी सभा में फिर एक बार कांग्रेस पर निशाना साधा। कहा- पहले कांग्रेस का एटीएम कर्नाटक था अब मध्यप्रदेश में सरकार बने अभी छह महीने भी नहीं हुए और वहां मुख्यमंत्री के करीबियों के यहां बोरा भर-भरकर नोट मिल रहे हैं। 7-8 अप्रैल को मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के करीबियों के यहां छापेमार कार्रवाई हुई थी। इसमें 281 करोड़ के बेहिसाब लेन-देन की बात सामने आई।

मोदी ने कहा, "कांग्रेस गरीब बच्चों का निवाला छीनकर अपने नेताओं का पेट भर रही है। कांग्रेस गर्भवती महिलाओं के लिए भेजे गए पैसों को लूट रही है। बीते कुछ दिनों में आपने देखा होगा कि कांग्रेसियों के घरों से बोरा भर-भर कर नोट निकले। पहले कांग्रेस ने कर्नाटक को अपना एटीएम बनाया था, अब मध्यप्रदेश बन गया। कांग्रेस सिर्फ पैसा लूटने के लिए सत्ता में आती है।"

मोदी की आज तीन चुनावी सभाएं हैं। जूनागढ़ के बाद वे गुजरात के तापी और इसके बाद गोवा में भी सभाएं करेंगे। गुजरात में 23 अप्रैल और गोवा में 19 मई को वोट डाले जाएंगे। इससे पहले मोदी ने मंगलवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग और मैसूर के अलावा महाराष्ट्र के लातूर में चुनावी रैली की थी। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला था।

कांग्रेस के टेप रिकॉर्डर में एक ही गाना बजता है- मोदी हटाओ

मोदी ने कहा कि जब मोरारजी भाई उभरकर आए तो कांग्रेस ने उन्हें जेल में डाल दिया। लेकिन उन्होंने बाद में सरकार गिरा दी। अब उन्हें मुझसे परेशानी है कि एक चायवाले ने पांच साल निकाल दिए। ये सरदार पटेल की धरती है। देश के लिए मर मिटने वालों की धरती है। सबसे मिलकर चलना गुजरातियों का स्वभाव है।

"कांग्रेस और भाजपा की तुलना करें तो भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड और उनका टेप रिकॉर्डर देखिए। उनके टेप रिकॉर्डर में एक ही गाना बजता है मोदी हटाओ, मोदी हटाओ। इसके अलावा उनके पास कुछ नहीं है। कांग्रेस आज सरदार पटेल के साथ हर हिंदुस्तानी की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है। वे ऐसे लोगों के साथ है, जो देश में जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं।"

'10 साल रिमोट से सरकार चलाई'

प्रधानमंत्री ने कहा, ''पहले आए दिन देश में धमाके होते थे। आपने (कांग्रेस) 10 साल तक रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाई। लेकिन हमारी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई का दम दिखाया। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके आतंक की कमर तोड़ी। कांग्रेस को अपने सपूतों पर भरोसा नहीं, उन्हें जवानों की बहादुरी के सबूत चाहिए। देश की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। वे ढकोसला पत्र में कहते हैं कि सेना को निहत्था बनाएंगे, देश के टुकड़े-टुकड़े के नारे लगाने वालों को जमानत दिलाएंगे।''

कांग्रेस में नोट से वोट खरीदने की संस्कृति

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को लातूर में कहा, "‘मध्यप्रदेश में सरकार बने अभी 6 महीने नहीं हुए, लेकिन इनकी कलाकारी देखिए, अरबों-खरबों रुपये की लूट के सबूत मिले हैं। बड़े-बड़े लोगों के बंगलों से करोड़ों का कालाधन इधर से उधर हुआ है। डर के कारण कुछ रागदरबारी, इनके खासमखास वहां पहुंच गए कि पैसे जब्त न हों और दबाव बनाने लगे। भ्रष्टाचार ही वह काम है जो कांग्रेस सत्ता में आने के बाद पूरी ईमानदारी के साथ करती है। कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है। आपने देखा होगा कल-परसों, कैसे कांग्रेस के करीबियों के घर से बक्सों में भरे हुए नोट मिल रहे हैं। नोट से वोट खरीदने का ये पाप इनकी राजनीतिक संस्कृति रही है। ये बोलते हैं- चौकीदार चोर है, लेकिन नोट कहां से निकले। असली चोर कौन है?’’



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->