MP BOARD NEWS: शिक्षकों पर प्रेशर, मूल्यांकन गड़बड़ाने का खतरा | MP EDUCATION NEWS

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाई स्कूल और हायर सेकंडरी की परीक्षा का रिजल्ट (MP BOARD EXAM RESULT) घोषित तारीख 12 से 15 मई के बीच जारी करने के लिए अब मूल्यांकन में लगे शिक्षकों पर दवाब बनाना शुरू कर दिया है। बोर्ड चाहता है कि 30 अप्रैल तक मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया जाए। बता दें कि इस तरह के दवाब मूल्यांकन की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं। सबसे ज्यादा नुक्सान टॉपर्स को होता है क्योंकि जल्दबाजी में उन्हे औसत नंबर​ दिए जाते हैं जबकि फिसड्डी छात्र फायदे में रहते हैं क्योंकि जल्दबाजी में उन्हे औसत नंबर​ मिल जाते हैं। 

एमपी एजुकेशन बोर्ड द्वारा पूरे प्रदेश के मूल्यांकन केन्द्रों को विशेष निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। इसमें कहा गया है कि हर हाल में 30 अप्रैल तक कॉपियों को जांचने का काम पूरा कर लिया जाकर कॉपियों को भोपाल मुख्यालय भेज दिया जाए। इसके पीछे बोर्ड की मंशा है कि किसी भी सूरत में रिजल्ट की तारीख को आगे ना बढ़ाना पड़े। अभी तक कुल लगभग पौने तीन लाख कॉपियों को जांचने का काम पूरा हो चुका है। इंदौर में मूल्यांकन प्रभारी रजनी जादौन का कहना है कि अभी लगभग 8000 कॉपियों को जांचने का काम और बाकी रह गया है।

वहीं, पिछले दिनों हायर सेकंडरी कॉमर्स की कुल 1600 कॉपियां और जांचने के लिए आ गई हैं। ऐसे में उन्हें भी जांचने का काम शुक्रवार से शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि हमारी तरफ से पूरी कोशिश है कि कॉपियों को जांचने का काम 28 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हर हाल में 30 अप्रैल तक कॉपियों को जांचने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !