Loading...

INDORE: आधी रात में अचानक सड़क धंस गई, पूरी बस समा जाए इतना बड़ा गढ्डा हो गया | MP NEWS

इंदौर। शहर की मुख्य सड़क बीआरटीएस स्थित गीता भवन चौराहे पर शनिवार रात अचानक सड़क धंस गई। कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था परंतु शुक्र है कि नहीं हुआ। सड़क धंसने से आई बस का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया। बताया जा रहा है कि पास ही स्थित ड्रेनेज के पानी के अंदर ही फैल जाने से मौके की सड़क धंस गई है। मामले में निगम अधिकारियों की लापरवाहीं नजर आ रही है।

बीआरटीएस की गुणवत्ता को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे है। शनिवार रात को गीता भवन चौराहे पर बीआरटीएस सड़क बीचो-बीच से धंस गई। बताया जा रहा है कि सड़क धंसने से यहां करीब 25 फीट चौड़ा और 15 फीट गहरा गड्ढा हो गया है। यह गड्ढा इतना चौड़ा है कि इसमें आई बस आसानी से गिर सकती है। सड़क के धंसने की सूचना मिलते ही निगम ने आई बसों का संचालन डायवर्ट कर दिया था, लेकिन अगर किसी बस के गुजरते समय सड़क धंस गई होती तो यहां बड़ा हादसा हो सकता था। 

निगम अधिकारियों के अनुसार सड़क धंसने का कारण पास ही स्थित ड्रेनेज है, जिससे पानी ने रिसकर सड़क और आस-पास की मिट्टी को खोखला कर दिया था, जिससे यह सड़क अचानक धंस गई। जिम्मेदारों के अनुसार मौके पर सुधार कार्य शुरू कर दिया गया है और इसे पुरा होने में 5 से 7 दिन लग सकते है।

पहले भी धंसी है सड़क
पहले भी पलासिया चौराहे के पास इसी तरह सड़क धंस गई थी। हालांकि वह गड्ढा ज्यादा बड़ा नही था, लेकिन इस तरह के हादसे लगातार बीआरटीएस की गुणवत्ता और देखरेख करने वाले जिम्मदारों पर सवाल खड़े कर रहे है।