Advertisement

GWALIOR रेल एक्सीडेंट: मालगाड़ी से जा टकराई भोपाल एक्सप्रेस | MP NEWS



ग्वालियर। ग्वालियर रेल विभाग के लिए आज हादसों का दिन रहा। इधर रेलवे स्टेशन में आग लग गई तो उधर बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर भोपाल एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गयी। ट्रेन के ट्राइवर को चोट आयी है।

भोपाल एक्सप्रेस से टकराने के बाद मालगाड़ी पटरी से उतर गयी। तत्काल ही राहत कार्य शुरू कर दिया गया। पूरा अमला पूरी मुस्तैदी से काम में जुटा रहा। डि-रेल हुए मालगाड़ी के डिब्बे हटाने के लिए क्रेन की मदद ली गयी। जीआरपी सहित रेलवे अमला मौके पर मौजूद है। जल्द ही ट्रैक क्लियर कर दिया जाएगा। ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर स्थित कैंटीन में आग लग गयी। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन इसके कारण करीब 2 घंटे तक दहशत का माहौल बना रहा। हालात यह थे कि कर्मचारी रेलवे स्टेशन को लावारिस छोड़कर भाग गए थे।

अपडेट 11am: 7 घटे तक जाम रहा रेल यातायात

हादसे के बाद भोपाल एक्सप्रेस के ड्राइवर ने कंट्रोल रूम को खबर दी। देर रात मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे और तत्काल ही राहत का काम शुरू किया गया, सुबह झांसी रेल मंडल के डीआरएम भी मौके पर पहुंच गए। जेसीबी क्रेन से डिब्बों को हटाने का काम शुरू किया गया। लगभग 7 घंटे से ज्यादा की मशक्कत के बाद ग्वालियर से दिल्ली रेलवे ट्रैक को चालू किया गया। इस दौरान अलग-अलग स्टेशनों पर कई ट्रेनें खड़ी रही और यात्री परेशान होते नजर आए मौके पर पहुंचे डीआरएम ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई दी है।