Loading...

CM कमलनाथ: OSD प्रवीण कक्कड़, भांजे रतुल पुरी, सचिव मिगलानी के यहां छापा | NATIONAL NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर बड़ा हमला हुआ है। उनके भांजे रतुल पुरी, OSD (ऑफिस ऑन स्पेशल ड्यूटी) प्रवीण कक्कड़ एवं निजी सचिव राजेन्द्र मिगलानी के यहां आयकर विभाग ने छापामारी की है। मध्यप्रदेश, गोवा, दिल्ली सहित करीब 50 स्थानों पर 300 से ज्यादा अधिकारियों की टीम ने छापामारी की है। विशेष बात यह है कि आयकर विभाग दिल्ली की टीम ने कार्रवाई की है और वो अपने साथ सीआरपीएफ की फौज लेकर आई है। 

CRPF फोर्स लेकर इंदौर पहुंची आयकर विभाग की टीम

मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD कक्कड़ के इंदौर के विजयनगर स्थित घर में रविवार तड़के छापेमारी की गई। नई दिल्ली से आयकर विभाग की टीम सुबह 3 बजे उनके घर पहुंच गई। टीम के साथ सीआरपीएफ की फोर्स भी मौजूद थी। तड़के 3 बजे से ही उनके घर पर छापेमारी शुरू कर दी गई और जिन चीजों को लेकर टीम को शक है, उनकी तलाश की जा रही है। 

कमलनाथ के भांजे के यहां भी छापा

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक करीब 50 जगहों पर छापेमारी की गई है। कक्कड़ के निवास के अलावा रतुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजर बेर पर भी छापे मारे गए हैं। इंदौर के साथ ही भोपाल, गोवा और दिल्ली में 35 जगहों पर छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में करीब 300 आयकर विभाग के अधिकारी जुटे हैं। 

कमलनाथ के निजी सचिव मिगलानी के यहां छापा

कमलनाथ के निजी सचिव आरके मिगलानी के दिल्ली आवास पर रेड

बताया जा रहा है की इसके अलावा कमलनाथ के करीबी राजेंद्र कुमार मिगलानी के ठिकाने पर भी छापेमारी हो रही है एवं 15 से भी ज्यादा अधिकारी छापेमारी की कार्यवाही कर रहे हैं।

प्रवीण कक्कड़: दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और भूरिया के नजदीकी

गौरतलब है कि इससे पहले कक्कड़ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के साथ अटैच्ड थे। प्रवीण कक्कड़ सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया के काफी करीबी माने जाते हैं।

Indore: Visuals from official premises of Praveen Kakkar, OSD to Madhya Pradesh CM, where income-tax officials are conducting a raid.

प्रतीक जोशी के यहां से भारी मात्रा में नगदी मिला


Pictures provided by Income-Tax Sources of cash recovered during raid at residential premises of Prateek Joshi in Bhopal, Madhya Pradesh. I-T searches are underway at 50 locations including Indore, Bhopal, Goa and Delhi.

दिल्ली से आई टीम ने रात 3 बजे शुरू की कार्रवाई

Indore: Income-Tax officials from Delhi are conducting a raid at the Vijaynagar residence of OSD to Madhya Pradesh CM, Praveen Kakkar, since 3 am today.

अश्विनी शर्मा के यहां भी पड़ा है छापा 

भोपाल में पड रहे आयकर छापों की जद में अश्विन शर्मा भी आये है महंगी गाडियों और हथियारों का शौक रखने वाले अश्विन प्रवीण कक्कड के करीबी बताये जाते हैं।