Loading...

पुलिस महानिदेशक वीके सिंह को हटाने की मांग: BJP ने EC से शिकायत की | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को चुनाव आयोग पहुंचकर मांग पत्र सौंपा। जिसमें पुलिस महानिदेशक वीके सिंह को पदमुक्त करने, एक स्पेशल आबर्जवर नियुक्त करने एवं चुनाव के लिए केन्द्रीय पुलिस बल का अतिरिक्त दस्ता तैनात करने की मांगें की गयी है। प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुणावत, श्री रामेश्वर शर्मा, सांसद व प्रवक्ता श्री आलोक संजर, श्री राहुल कोठारी, श्री हिदायतुल्ला शेख शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत में कहा कि रविवार को आयकर विभाग द्वारा देश भर के कई स्थानों पर छापामार कार्यवाही की गयी। इसी कडी में इंदौर, भोपाल में भी कई स्थानों पर छापे मारे गए। मुख्यमंत्री कमलनाथ के निज सचिव राजेन्द्र मिगलानी और विशेष सलाहकार प्रवीण कक्कड़ के साथ उनके विश्वस्त अश्विनी शर्मा के यहां भी कार्यवाही हुई। आयकर विभाग की टीम जब अश्विनी शर्मा के प्लेटिनम प्लाजा स्थित निवास पर पहुंची तो मध्यप्रदेश पुलिस की टीम कमलनाथ के दबाव में एवं पुलिस महानिदेशक वीके सिंह के निर्देश पर प्लेटिनम प्लाजा परिसर में जबरजस्ती प्रवेश करने का प्रयास किया गया, जहां सीआरपीएफ अधिकारियों द्वारा उनको रोका गया। जिस कारण मध्यप्रदेश पुलिस अधिकारियों ने सीआरपीएफ अधिकारियों के साथ गाली गलौच एवं र्दुव्यहार किया। जिसके फोटो और वीडियो भी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को सौंपे।

प्रतिनिधिमंडल ने घटना से संबंधित समाचार पत्रों की प्रति आवेदन के साथ संलग्न की है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर भोपाल पुलिस द्वारा कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न करना यह साबित करता है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के नजदीकियों को बचाने के लिए पुलिस महानिदेशक कांग्रेस एजेंट के रूप में काम कर रहे है। जो कि पारदर्शी कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खडे करता है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से तीन मांग की है कि चुनाव आयोग प्रदेश में एक स्पेशल आब्जर्वर तुंरत प्रभाव से नियुक्त करे। साथ ही मध्यप्रदेश में चुनाव हेतु केन्द्रीय पुलिस बल की अतिरिक्त टुकडी नियुक्त की जाए। भाजपा ने मध्यप्रदेश में निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव हेतु कांग्रेस के एजेंट के रूप में काम कर रहे पुलिस महानिदेशक वीके सिंह को तत्काल बर्खास्त करने की भी मांग की है।