LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




AMAR PAL SINGH IAS कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं: भाजपा का आरोप | MP NEWS

13 April 2019

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने अमरपाल सिंह उप-सचिव द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल शनिवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचा और कई मामलों के संबंध में शिकायतें सौंपी। पार्टी के इस प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचन समिति सदस्य श्री एस. एस. उप्पल, श्री रवि कोचर, श्री ओमशंकर श्रीवास्तव शामिल थे।

पत्नी का प्रचार कर रहे हैं उपसचिव
प्रतिनिधिमंडल ने एक अन्य शिकायत में कहा है कि शहडोल लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती प्रमिला सिंह के पति श्री अमरपाल सिंह वर्तमान में उप-सचिव के पद पर पदस्थ हैं। वह लगातार अपने कार्य से अनुपस्थित रहकर अपनी पत्नी श्रीमती प्रमिला सिंह के प्रचार हेतु शहडोल, उमरिया, अनूपपुर में प्रचार कार्य में व्यस्त हैं। एक सरकारी अधिकारी का कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि पूर्व में भी इस संबंध में शिकायत की जा चुकी हैं लेकिन आयोग द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गयी। इसलिए आयोग को पुनः शिकायत की गई है।

आचार संहिता में बांटे जा रहे ऋण मुक्ति पत्र
एक अन्य शिकायत ने प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि शहडोल लोकसभा क्षेत्र में ज्वाइंट रजिस्ट्रार सहकारिता, रीवा संभाग एवं शहडोल संभाग के डिप्टी रजिस्टार एवं सहकारी बैंक सागर के महाप्रबंधक के द्वारा प्रमुख सचिव श्री अजित केसरी के निर्देश पर रीवा संभाग, शहडोल संभाग और सागर संभाग में ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किये जा रहे हैं। यह आदर्श आचार संहित का उल्लंघन है। प्रतिनिधिमंडल ने श्री सिद्धार्थ सिंह रीवा, श्री अभय सिंह शहडोल व अन्य संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->