Loading...

CM KAMAL NATH की पत्नी और बहू की चुनाव आयोग से शिकायत | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की पत्नी एवं पुत्रवधु द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल शनिवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचा और कई मामलों के संबंध में शिकायतें सौंपी। पार्टी के इस प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचन समिति सदस्य श्री एस. एस. उप्पल, श्री रवि कोचर, श्री ओमशंकर श्रीवास्तव शामिल थे।

भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग को की गई शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की पत्नी श्रीमती अलका नाथ और उनकी पुत्रवधु श्रीमती प्रिया नाथ 03 अप्रैल को नगरपालिका निगम छिन्दवाड़ा द्वारा आयोजित राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। यहां उन्होंने छिंदवाड़ा से विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी मुख्यमंत्री कमलनाथ और लोकसभा प्रत्याशी उनके पुत्र नकुलनाथ को भारी मतों से जिताने की अपील की। यह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। प्रतिनिधिमंडल ने श्रीमती अलका नाथ, श्रीमती प्रिया नाथ के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज करने की मांग की।

प्रशासन ने नहीं दी धरना-प्रदर्शन की अनुमति

आयेग को की गई शिकायत में कहा गया है कि 13 अप्रैल को को भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेशभर में धरना एवं प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। लेकिन प्रशासन ने कई जिलों में आवेदन प्रस्तुत करने के बाद भी धरना, प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी। शिकायत में कहा गया है कि लोकतंत्र में विरोध करना  प्रत्येक दल का अपना अधिकार है लेकिन प्रदेश के कुछ जिलों में कलेक्टरों ने धरने की अनुमति न देकर कार्यक्रम को विफल करने का प्रयास करते हुए लोकतंत्र विरोधी कार्यवाही की है। प्रतिनिधिमंडल ने संबंधित कलेक्टरों पर आवश्यक कार्यवाही की मांग की है।