ADHYAPAK को 2 माह से वेतन नहीं मिला | MANDALA MP NEWS

Advertisement

ADHYAPAK को 2 माह से वेतन नहीं मिला | MANDALA MP NEWS

भोपाल। आजाद अध्यापक संघ जिला मंडला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि अध्यापकों को विगत 2 माह से वेतन अप्राप्त है। जिसमें कुछ विकास खंडों में माह मार्च का वेतन अप्राप्त है। वेतन की समस्या से जूझ रहे अध्यापकों ने सहायक आयुक्त कार्यालय जाकर श्री विजय तेकाम से मुलाकात की। 

जिलाध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि अध्यापक संवर्ग के वेतन में सरकार हीला हवाली कर रही है प्रदेश के शिक्षा विभाग के जिलों में सभी कर्मचारियों को वेतन प्रदान कर दिया गया है किंतु मंडला जैसे जनजाति कार्य विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को हमेशा ही वेतन के लिए संघर्ष करना पड़ता है। जिलाध्यक्ष सोनी ने बताया कि शादी विवाह जैसे अनिवार्य कार्यों के लिए वेतन की अति आवश्यकता पड़ती है। 

सहायक आयुक्त श्री विजय तेकाम जी ने त्वरित कार्यवाही कर भोपाल कार्यालय को अवगत कराया बताया कि कार्यालय से आवंटन के लिए मांग की जा चुकी है किंतु अध्यापकों के आवंटन ना होने कारण उनको वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि दो-तीन दिन में अध्यापकों का आवंटन प्राप्त होगा एवं शीघ्र वेतन भुगतान किया जाएगा ।आवंटन ना मिलने की स्थिति में अध्यापकों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखने की बात की है।