Advertisement

NAIVEDYA FOOD की घटिया मिठाई, उपभोक्ता फोरम ने जुर्माना ठोका | CG NEWS



रायपुर। NAIVEDYA FOOD PRODUCTS RAIPUR CHHATTISGARH के खिलाफ आई शिकायत (COMPLAINT) को उपभोक्ता फोरम (CONSUMER FORUM) ने सही पाते हुए फैसला (PUNISHMENT) सुनाया है। उपभोक्ता फोरम ने नैवेद्य फूड प्रोडक्ट पर जुर्माना लगाया है। नैवेद्य फूड प्रोडक्ट पर घटिया मिठाई (POOR QUALITY SWEETS) बेचने का आरोप है। 

उपभोक्ता ने सबूत कैसे जुटाए

आरटीआई कार्यकर्ता संजीव अग्रवाल ने तीन साल पहले दिनांक 16.08.2016 को नैवेद्य फूड प्रोडक्ट से मिठाई खरीदी थी लेकिन मिठाई खराब निकली परंतु इस्तेमाल होने के कारण उसकी वापसी या जांच संभव नहीं थी। लिहाजा उन्होंने फिर से 23.08.2016 को नैवेद्य फूड प्रोडक्ट की मुख्य शाखा से मिठाई खरीदी और फिर उसकी खराब क्वालिटी की शिकायत करते हुए जांच के लिए रायपुर स्थित खाद्य एवं औषिधि प्रशासन को दी। दिनांक 03.09.2916 को प्रयोगशाला से जो जांच रिपोर्ट आई उसमें मिठाई खाने योग्य नहीं पाई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने इसकी शिकायत जिला उपभोक्ता फोरम में की।

3 साल चला मुकदमा, NAIVEDYA FOOD हार गया

तीन साल बाद इस मामले में अब जाके फैसला आया है। जिला उपभोक्ता फोरम ने सुनवाई के बाद शिकायतकर्ता के पक्ष में फैसला सुनाते हुए संजीव अग्रवाल को मिठाई की कीमत 390 रुपए और उस पर 9% के दर से तीन साल का ब्याज, साथ ही 5000 रुपए मानसिक कष्ट के लिए और 2000 रुपए अधिवक्ता शुल्क और वादव्यय के रूप में नैवेद्य फूड प्रोडक्ट को अदा करने का निर्णय दिया है।