Dr PREETI DEOPUJARI के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, गलत खून चढ़ाने का आरोप, महिला की मौत

Advertisement

Dr PREETI DEOPUJARI के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, गलत खून चढ़ाने का आरोप, महिला की मौत

भोपाल। राजधानी के JP HOSPITAL BHOPAL में LADY DOCTOR Dr. Preeti Deopujari - Gynaecologist  पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा है जिससे एक महिला की मौत हो गई। नराज परिजनों ने बुधवार को अस्पताल में जमकर हंगामा किया और डॉक्टर पर कार्यवाही की मांग की। परिजनों ने इस संबंध में सीएमएचओ को ज्ञापन भी सौंपा है।

मृतक महिला के पति कुंदन यादव का आरोप है कि उसने अपनी पत्नी रजनी को डिलेवरी के लिए जेपी अस्पताल में इसी साल 27 फरवरी को भर्ती कराया था। 28 फरवरी को महिला ने बेटे को जन्म दिया। महिला का इलाज कर रही डॉ. प्रीतिदेव पुजारी ने कहा कि रजनी को ब्लड चढ़ाना पड़ेगा। 1 मार्च को रजनी को ब्लड चढ़ाने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई। पति ने इसकी जानकारी डॉक्टर को दी तो वो मरीज को देखने तक नहीं आईं। टांको में खून आने की बात उन्हें बताई गई इसके बाद भी वे देखने नहीं आईं। हालत बिगड़ने पर रजनी को चिरायु अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

चिरायु अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि गलत ब्लड चढ़ाने से मरीज की हालत बिगड़ी है। यहां रजनी का फिर से आपरेशन किया गया। इसके बाद रजनी की किडनी फेल होने की बात डॉक्टरों द्वारा बताई गई और डायलिसिस शुरू कर दिया गया। 12 मार्च को चिरायु अस्पताल में रजनी की मौत हो गई। पति कुंदन ने महिला डॉक्टर सहित संबंधित जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।