BJP नपाध्यक्ष ने व्यवसायी को कार्यालय में बुलवाकर पीटा | GUNA MP NEWS

गुना। यहां आरटीआई के तहत जानकारी मांगना एक व्यवसायी के लिए जानलेवा साबित हुआ। पहले तो नपा प्रशासन ने जानकारी नहीं दी लेकिन जब राज्य सूचना आयोग ने आदेश दिया तो साजिश रच दी गई। सीएमओ ने फोन करके व्यवसायी को बुलाया, फिर नपाध्यक्ष एवं पूर्व क्लर्क सहित कई लोगों ने उसे नपा कार्यालय में घेरकर पीटा। पुलिस ने नगर पालिका के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सलूजा सहित दो लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अनिल गर्ग की शिकायत पर शहर की कोतवाली पुलिस ने नगर पालिका के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सलूजा और एक पूर्व क्लर्क अशोक श्रीवास्तव के खिलाफ कल देर रात्रि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आवेदक अनिल गर्ग का कहना है कि उसने 5 माह पूर्व नगर पालिका से संबंधित कुछ बिंदुओं पर जानकारी सूचना अधिकार कानून के तहत मांगी थी। इसका विधिवत आवेदन दिया था लेकिन जानकारी नहीं दी गयी। अपील ग्वालियर में की गई। इसके बाद भी दस्तावेज नहीं मिले तो राज्य सूचना आयोग में मामला पेश किया। 

इस पर आयोग ने संज्ञान लेते हुए सीएमओ संजय श्रीवास्तव को 19 मार्च को तलब किया है। आवेदक के मुताबिक सीएमओ ने इसी जानकारी को बनवाने के लिए कॉल कर बुलाया था, वह जब आफिस पहुंचे तो एस तेज सिंह से बात करने लगे। तभी पूर्व क्लर्क अशोक श्रीवास्तव वहां पहुंच गया और मारपीट करने लगा। इस दौरान नपा अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सलूजा सहित अन्य लोग भी थे। अनिल का आरोप है कि सभी ने उनके साथ मारपीट की।