Loading...

BHOPAL को मिली एक और ट्रेन: DELHI और NANDED तक के लिए

भोपाल। भोपाल से दिल्ली या नांदेड़ की तरफ यात्रा करने वाले रेल यात्रियो के लिए गुडन्यूज है। उनके पास अब एक और विकल्प होगा। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए हजरत निजामुद्दीन से हुजूर साहेब नांदेड़ के बीच मराठवाड़ा संपर्क क्रांति साप्ताहिक एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन भोपाल में भी रुकेगी। 

गाड़ी संख्या 12753 हुजूर साहेब नांदेड़-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस हुजूर साहेब नांदेड़ स्टेशन से 19 मार्च से व गाड़ी संख्या 12754 हजरत निजामुद्दीन-हुजूर साहेब नांदेड़ एक्सप्रेस 20 मार्च से नियमित तौर पर चलेगी। नांदेड़-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस हर बुधवार रात 12ः35 बजे व निजामुद्दीन-हुजूर साहेब नांदेड़ एक्सप्रेस गुरुवार सुबह 8ः05 बजे भोपाल आएगी। इस गाड़ी में एक एसी-2, दो एसी-3, छह शयनयान श्रेणी, चार सामान्य श्रेणी एवं 2 एसएलआर कोच होंगे।

बता दें कि भोपाल से दिल्ली और मुंबई के लिए रेल यातायात काफी बड़ी संख्या में मिलता है। भारत सरकार के रेल मंत्रालय ने भोपाल से दिल्ली के बीच ट्रेन 18 चलाने का भी फैसला किया है। कोच भी तैयार हो गए हैं। जल्द ही यह ट्रेन भी भोपाल के यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी।