Loading...    
   


देशी ठेके पर अंग्रेजी शराब पर पढ़िए चुनाव आयोग का फैसला | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने देशी शराब की दुकानों पर विदेशी शराब की बिक्री का प्लान तैयार किया था। इसके लिए मध्यप्रदेश की नई आबकारी नीति बनाई गई। आचार संहिता लागू होने के कारण इसे मंजूरी के लिए चुनाव आयोग के पास भेजा गया। चुनाव आयोग ने कांग्रेस सरकार की नई शराब नीति को मंजूरी दे दी है। अब मध्यप्रदेश में देशी शराब की दुकानों पर अंग्रेजी शराब भी मिलेगी। 

इससे पहले देसी शराब की दुकान पर विदेशी शराब बेचने की खबरों का सरकार ने खंडन किया था। वाणिज्य कर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का बयान आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार का देसी शराब की दुकान पर विदेशी शराब बेचने का इरादा नहीं है। शराब लाइसेंस की राशि में 15 से 20 फीसदी वृद्धि की गयी है। लाइसेंस रिनुअल की फीस बढ़ायी गयी है। उन्होंने कहा, फिलहाल बीजेपी सरकार की आबकारी नीति ही प्रदेश में लागू है। सरकार नशे को कम करने पर विचार करेगी।

इससे पहले खबर आई थी कि कमलनाथ सरकार ने देशी शराब की दुकानों पर विदेशी शराब बेचने की अनुमति दे दी है एवं एनओसी के लिए इसे चुनाव आयोग के पास भेजा है। सरकार चाहती है कि लोकसभा चुनाव प्रचार से पहले मध्यप्रदेश की देशी शराब की दुकानों पर विदेशी शराब उपलब्ध करा दी जाए। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here