LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




AIR STRIKE से पेड़ बर्बाद हुए, MODI से 'चैंपियन ऑफ अर्थ' का खिताब वापस लो: PAKISTAN

15 March 2019

नई दिल्ली। पाकिस्तान सरकार ने भारत द्वारा पीओके में की गई एयर स्ट्राइक के बाद संयुक्त राष्ट्र में पीएम नरेंद्र मोदी से 'चैंपियन ऑफ अर्थ' का खिताब वापस लेने की मांग की है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत की एयर स्ट्राइक से बालाकोट में कई पेड़ बर्बाद हुए। इसलिए उन्हे मिला 'चैंपियन ऑफ अर्थ' का खिताब वापस लिया जाना चाहिए। 

पाकिस्तान ने इस पत्र में कहा है कि भारत ने 26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्ट्राइक की जिससे जंगल को काफी नुकसान पहुंचा है। कई पेड़ बर्बाद हो गए हैं। ऐसे में भारत पर कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि तीन अक्टूबर, 2018 को संयुक्त राष्ट्र ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'चैंपियन ऑफ अर्थ' पुरस्कार से नवाजा था।

'चैंपियन ऑफ अर्थ' पुरस्कार मोदी को क्यो मिला था 

UN ने पीएम मोदी को पर्यावरण के क्षेत्र में ऐतिहासिक कदम उठाने के लिए इस खिताब से सम्मानित किया था। यूएन चीफ एंटोनियो गुटेरेस ने प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों को सम्मानित किया। दोनों को अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) में उनके बेहतरीन काम और पर्यावरण से संबंधित कार्य के अंतर्गत सहयोग के नए क्षेत्रों को आगे बढ़ाने के लिए यह पुरस्कार दिया गया। मैक्रों द्वारा पर्यावरण के लिए वैश्विक समझौता के संबंध में किए गए कार्य और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2022 तक भारत में सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को समाप्त करने की प्रतिबद्धता जताने के लिए भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->