MP NEWS / बैकडेट में तबादले हुए हैं तो BJP प्रमाण पेश करे: चुनौती

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से कमलनाथ सरकार की शिकायत की है कि उसने चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने के बावजूद बैकडेट में कई तबादला आदेश जारी किए। इधर सरकार ने दावा किया है कि उसने बैकडेट एक भी तबादला नहीं किया। अब भाजपा के सामने चुनौती है कि वो अपने आरोप मे समर्थन में प्रमाण पेश करे। बता दें कि इस शिकायत के लिए नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित भाजपा का प्रतिनिधि मंडल निर्वाचन पदाधिकारी के पास गया था। 

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल और नेता प्रतिपक्ष ने तबादलों को लेकर सरकार पर कई आरोप लगाए थे। भार्गव ने कहा था कि तबादलों पर प्रतिबंध होने के बावजूद धड़ल्ले से तबादले आदेश निकाले जा रहे हैं। आचार संहिता लगने के बाद भी बैकडेट में तबादले किए जा रहे हैं। निशांत वरवड़े का तबादला होने के बाद भी वे पद पर बने हुए हैं। 

इन शिकायतों पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से सामान्य प्रशासन विभाग से रिपोर्ट मांगी थी, जो गुरुवार को मिल गई। इसमें विभाग ने नियमों का उल्लंघन किए जाने के आरोप को सिरे से खारिज किया है। अब विभाग के जवाब का परीक्षण करने के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय आगामी कार्रवाई को लेकर निर्णय करेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !