Loading...

साप्ताहिक राशिफल 25 मार्च से 31 मार्च 2019 | Weekly Horoscope 25 to 31 march 2019

मेष- सितारा सेहत के लिए ढीला, मगर राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, अफसर भी मेहरबान तथा नर्म रुख रखेंगे, उत्साह, हिम्मत तथा यत्न शक्ति बनी रहेगी। 24 मार्च को अर्थ तथा कारोबार की स्थिति अच्छी, यत्नों- प्रोग्रामों में विजय मिलेगी, 25, 26 मार्च को सेहत का ध्यान रखें, मौसम के प्रभाव से भी अपना बचाव रखना ठीक रहेगा, 27 से 29 शाम तक यत्न करने पर प्लानिंग कुछ आगे बढ़ सकती है, रिलीजियस कामों में रुचि, फिर 29 शाम से 30 मार्च तक किसी सरकारी काम के लिए आप के यत्न अच्छी सक्सैस देंगे। 

लव लाइफ- प्रेम के सितारे अधिक अनुकूल नहीं हैं। साथी का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है। छोटी-मोटी तकरार को बहस करके बढ़ाएं नहीं, इसका सीधा प्रभाव पार्टनर की हेल्थ पर पड़ेगा। तनाव और समस्याओं से बचना चाहते हैं तो अपनी तरफ से पहल करें, फिर देखें रिश्ता कैसे खिल उठता है। 
उपाय- प्रतिदिन श्रीसुक्त अथवा लक्ष्मीसुक्त का पाठ करें। संभव न हो तो मां लक्ष्मी की आरती करें।
शुभ दिशा- ईस्ट
शुभ रंग- नीला
शुभ दिन- बृहस्पतिवार
शुभ अंक- 4

वृष- कामकाज की स्थिति तसल्लीबख्श, सफलता साथ देगी, मगर फैमिली फ्रंट पर कुछ टैंशन- परेशानी रहेगी, स्वास्थ्य के प्रति भी अटैंटिव रहना जरूरी होगा। 24 मार्च  को शत्रुओं को कमजोर समझने की भूल न करनी चाहिए, फिर 25, 26  मार्च को व्यापारिक तथा कामकाजी कामों की पोजीशन अच्छी रहेगी, अलबत्ता पति-पत्नी रिश्तों में कुछ टैंशन- कटुता बनी रह सकती है, फिर 27 से 29 शाम तक सेहत तथा खान-पान का ध्यान रखें, मगर 29 शाम से 30 मार्च तक स्ट्रांग सितारा के कारण आम हालात बेहतर बनेंगे।

लव लाइफ- साथी के साथ नज़दीकियां बढ़ेंगी और रोमांस करने के बहुत सारे अवसर प्राप्त होंगे। पार्टनर की पसंद का खास ध्यान रखें। प्यार के मामले में खुशनसीब बने रहना चाहते हैं तो अपनी इच्छाओं से पहले उनकी पसंद-न पसंद को अहमियत दें। लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं।
उपाय- रविवार को छोड़कर अन्य 6 दिन पीपल पर जल चढ़ाकर घी का दीपक जलाएं। 
शुभ दिशा- नॉर्थ
शुभ रंग- बैंगनी
शुभ दिन- रविवार
शुभ अंक- 9

मिथुन- विरोधियों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर मगर कारोबारी फ्रंट पर कामयाबी रहेगी, यत्न करने पर कोई स्कीम भी मैच्युरिटी के करीब पहुंच सकती है। 24 मार्च को इरादों में कामयाबी तथा मजबूती मिलेगी, 25-26 मार्च को शत्रु आपको नुक्सान पहुंचाने तथा आपकी टांग खींचने के लिए कोई न कोई मौका खोजता रहेगा, सावधान रहें मगर 27 से 29 शाम तक कारोबारी दशा अच्छी, घरेलू फ्रंट पर कोई परेशानी रह सकती है। फिर 29 शाम से 30 मार्च तक सेहत के लिए ग्रह कमजोर, सफर भी टाल दें।
लव लाइफ- ग्रहों का योग कह रहा है रिश्तों में साइलेंट मोड आ सकता है। रिलेशनशिप में शांति बनाए रखना चाहते हैं तो इस समय को यूं ही गुजर जाने दें अन्यथा बहुत सारी चुनौतियां आपके सामने खड़ी हो जाएंगी। जिन्हें सुलझाने के चक्कर में आप तू-तू, मैं-मैं तक उतर सकते हैं। 
उपाय- अंधे व्यक्ति को खाना खिलाएं।
शुभ दिशा- ईस्ट
शुभ रंग- हरा
शुभ दिन- बुधवार
शुभ अंक- 1

कर्क- प्रॉपर्टी के कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, कामकाजी दशा ठीक ठाक मगर किसी न किसी कारण मन तनावग्रस्त, अशांत, डिस्टर्ब-सा रहेगा। 24 मार्च को जायदादी कामों के लिए सितारा अच्छा,  मान-सम्मान की प्राप्ति, 25-26 मार्च को मन पर किसी समय गलत सोच हावी हो सकती है, संतान की तरफ से भी टैंशन-परेशानी रहेगी, 27 से 29 मार्च शाम तक विरोधी उभरते सिमटते रहेंगे, इसलिए उन्हें कमजोर न समझें, मगर 29 शाम से 30 मार्च तक व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति साफ्ट कंसिडरेट रहेंगे।

लव लाइफ- इस सप्ताह प्रेम संबंधित मामलों में थोड़ी समस्या बनी रहेगी। हफ्ता खत्म होने का इंतजार करें, तब तक अपने साथी के प्रति सामान्य व्यवहार करें। किसी भी तरह का प्लान न बनाएं अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। जीवन को सुखमय बनाने के लिए साथी के प्रति समर्पित रहें।
उपाय- हर रोज़ शाम को सारा परिवार मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ करे।
शुभ दिशा- साउथ वेस्ट
शुभ रंग- मैरुन
शुभ दिन- शुक्रवार
शुभ अंक- 4

सिंह- कोर्ट कचहरी के किसी काम में किसी न किसी कम्पलीकेशन के पैदा होने तथा पांव के फिसलने का डर रहेगा, मगर आम हालात बेहतर बने रहेंगे, घरेलू फ्रंट पर मेल सहयोग, सद्भाव बना रहेगा। 24 मार्च को कामकाजी भागदौड़ बनी रहेगी, 25, 26 को जमीनी तथा अदालती कामों के लिए ग्रह ढीला, इन कामों के लिए कोई भी यत्न न करना ठीक रहेगा, मगर 27 से 29 शाम तक आपकी प्लाङ्क्षनग कुछ आगे बढ़ेगी, अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, 29 शाम से 30 मार्च तक समय कमजोर, शत्रु अपनी सरगर्मियां बढ़ा सकते हैं इसलिए अलर्ट रहें।

लव लाइफ- इस हफ्ते आपका प्रेम रोमांस के सागर में गोते लगाएगा। रोमांटिक डेट का प्रोग्राम बन सकता है, जो किसी खास स्थान पर होगा। साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे, जो मन को सुकून देगा। भविष्य के लिए किसी यात्रा का प्लान बन सकता है।
उपाय- सुबह-शाम घर के मंदिर में देसी घी का दीपक लगाएं और घण्टी बजाएं ।
शुभ दिशा- साउथ ईस्ट
शुभ रंग- भूरा
शुभ दिन- शुक्रवार
शुभ अंक- 8

कन्या- प्रापर्टी तथा अदालती कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी, अर्थ दशा अच्छी रहेगी, मगर विरोधियों, खास कर घटिया लगों से डिस्टैंस रखना सही रहेगा। ढैया भी मुश्किलें, कंपलीकेशन्स पैदा करता रह सकता है, एहतियात रखें। 24 मार्च को आमदन के लिए सितारा अच्छा, 25-26 मार्च को हल्की नेचर वाले साथियों-सहयोगियों से सावधानी रखें, फिर 27 से 29 मार्च शाम तक जमीनी तथा कोर्ट कचहरी के कामों में कदम बढ़त की तरफ, 29 शाम से 30 मार्च तक उद्देश्य-प्रोग्राम मेच्योर होंगे, संतान की तरफ से रिलीफ मिलेगी।

लव लाइफ-  प्रेम के मामले में समय थोड़ा नाजुक चल रहा है। स्थितियों के अनुसार खुद को चेंज करें। ऐसा न हो की आप स्वयं ही अपने रिश्ते में दरार का कारण बन जाएं। अपनी गुत्थियों को खुद सुलझाएं। किसी तीसरे को बीच में न लाएं अन्यथा समस्याएं और भी बढ़ सकती हैं। 
उपाय- घर में नमक मिले पानी का पोंछा लगाएं।
शुभ दिशा- नॉर्थ ईस्ट
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिन- मंगलवार
शुभ अंक- 5

तुला- ध्यान रखें कि कारोबारी लेन-देन के काम निपटाते समय आपकी कोई पेमेंट न कहीं फंस जाए मगर मित्र-सहयोगी को-आपरेट करेंगे तथा आपकी हर कोशिश के प्रति पाजिटिव रुख रखेंगे। 24 मार्च को कामकाजी दशा संतोषजनक, सफलता साथ देगी, 25-26 मार्च को न तो कारोबारी टूर करें और न ही कोई कारोबारी काम बे-ध्यानी से करें, अर्थ दशा भी कमजोर रहेगी, फिर 27 से 29 शाम तक बड़े लोगों के सहानुभूति रुख के कारण आप की कोई समस्या सुलझ सकती है, 29 शाम से 30 मार्च तक सफलता साथ देगी, अफसर भी पाजिटिव तथा साफ्ट रुख रखेंगे। 

लव लाइफ- दूसरों के बहकावे में आने से बचें, कान के कच्चे न बनें। प्यार में अपनापन और आपसी समझ को बनाए रखें, ये आपके रिलेशनशिप को हेल्थी बनाएगा अन्यथा रिश्ता टूटते देर नहीं लगेगी। मर्यादित आचरण बनाए रखें, साथी के साथ वैसा ही व्यवहार करें, जैसा आप उनसे चाहते हैं।
उपाय- शाम को घर में देसी घी का दीपक कपूर डालकर जलाएं। फिर उसे सारे घर में घुमाकर आंगन के बीच में रख दें।
शुभ दिशा- साउथ
शुभ रंग- रविवार
शुभ दिन- बुधवार
शुभ अंक- 7

वृश्चिक- मन तथा बुद्धि पर गलत सोच प्रभावी रह सकती है, इसलिए जो भी यत्न करें, अच्छी तरह सोच-समझ कर करें, मगर व्यापार कारोबार में लाभ, मान, यश की प्राप्ति, 24 मार्च को नुक्सान, खर्चों तथा झमेलों वाला ग्रह, मगर 25-26 मार्च को मन कुछ डिस्टर्ब, अशांत तथा डावांडोल सा रहेगा, आप कोई भी फैसला न ले सकेंगे मगर 27 से 29 शाम तक समय धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए च्छा, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी, 29 शाम से 30 मार्च तक अपने कामों को निपटाने के लिए आप की भाग-दौड़ अच्छा रिजल्ट देगी।

लव लाइफ- अपने काम में इतने भी व्यस्त न हो जाएं की पार्टनर को समय न दे पाएं। इस वजह से साथी के साथ खट्टी-मीठी अनबन हो सकती है। गलती होने पर झुकना सीखें, अपने अहं को आड़े न आने दें। कुछ खास प्लान करके साथी को मनाएं और उन्हें स्पेशल फील करवाएं। फिर देखें कैसे लगता है प्यार का तड़का।
उपाय- घर में शहद रखें और दान भी करें।
शुभ दिशा- ईस्ट
शुभ रंग- सुनहरी 
शुभ दिन- मंगलवार
शुभ अंक- 8

धनु- सितारा धन लाभ तथा कारोबारी कामों के लिए तो अच्छा है, फिर भी खर्चों तथा पेमैंट्स के कहीं फंसने के कारण अर्थ तंगी महसूस होती रहेगी। साढ़ेसाती भी कम्पलीकेशन्स रखने वाली है, एहतियात रखें, 24 मार्च को धन लाभ के लिए सितारा अच्छा, 25-26 को लेन-देन के काम अटैंटिव रह कर निपटाएं, ताकि आपकी कोई पेमैंट न कहीं ब्लाक हो जाए, मगर 27 से 29 शाम तक व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, सफलता साथ देगी, 29 शाम से 30 मार्च तक समय आमदन वाला, हर तरह से बेहतरी होगी।

लव लाइफ- पार्टनर के साथ चला आ रहा मन-मुटाव खत्म होगा। रिश्ते में आगे बढ़ेंगे और फिर से आपका रोमांस परवान चढ़ेगा। शादीशुदा अथवा रिलेशनशिप में रह रहे मेल पार्टनर को लेडी लक जबरदस्त लाभ देने वाला है। जिससे लंबे अर्से से अटका हुआ काम पूरा होगा।
उपाय- मंदिर के बाहर बैठे भिक्षुक को किसी भी मौसमी फल का दान करें। 
शुभ दिशा- साउथ ईस्ट
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिन- शनिवार
शुभ अंक- 9 

मकर- सितारा सरकारी कामों तथा इज्जत-मान के लिए अच्छा, व्यापार-कारोबार में लाभ किंतु चल रही साढ़ेसाती के कारण किसी न किसी कंपलीकेशन के साथ वास्ता रह सकता है, इसलिए अलर्ट रहें। 24 मार्च को राजकीय कामों में कामयाबी मिलेगी, शत्रु कमजोर रहेंगे, 25-26 मार्च को धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए सितारा अच्छा, अफसर साफ्ट तथा हमदर्दी का रुख रखें, 27 से 29 शाम तक न तो कोई काम जल्दबाजी में करें और न ही किसी की जिम्मेदारी में फंसें, खर्च भी बढ़ सकते हैं, मगर 29 शाम से 30 मार्च तक कारोबारी दशा संतोषजनक, यत्नों-प्रोग्रामों में विजय मिलेगी।

लव लाइफ- प्रेम के मामले में ये हफ्ता शानदार रहने वाला है। पार्टनर से बहुत प्यार मिलेगा। कोई ऐसा सुंदर सा गिफ्ट भी मिल सकता है, जिसकी आपको लंबे समय से चाह थी। देश-विदेश घूमने-फिरने का प्रोग्राम भी बन सकता है। मधुर पलों का हर सुख मिलेगा।
उपाय- रंग-बिरंगे फूलों से घर का मंदिर सजाएं और तिल के तेल का दीपक जलाएं।
शुभ दिशा- नॉर्थ
शुभ रंग- काला
शुभ दिन- शुक्रवार
शुभ अंक- 1

कुंभ-  किसी अफसर के सख्त रुख के कारण कोई सरकारी समस्या उभर सकती है मगर धन लाभ के लिए समय अच्छा, मन पर सात्विक तथा पाज़िटिव सोच प्रभावी रहेगी। 24 मार्च को आम हालात बेहतर, उद्देश्य-प्रोग्राम मेच्योर होंगे, 25-26 बगैर तैयारी के कोई काम हाथ में न लें, क्योंकि सितारा झमेलों को जागृत करने वाला है, मगर 27 से 29 शाम व्यापार-कारोबार में लाभ, किसी नए कामकाजी प्रोग्राम में थोड़ी-बहुत पेशकदमी होगी, फिर 29 शाम से 30 मार्च तक हर फ्रंट पर अलर्ट रहना चाहिए, वैसे ग्रह धन-हानि, खर्चों तथा मन को डिस्टर्ब रखने, उलझनों वाला है।

लव लाइफ- प्यार के देवता इस हफ्ते आप पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहने वाले हैं। रोमांस के लिए उम्मीद से अधिक समय मिलने वाला है। खुशनुमा जीवन का आनंद लेना चाहते हैं तो अपने क्रोधी स्वभाव पर लगाम लगाएं, तभी रोमांटिक लाइफ का लुत्फ उठा पाएंगे। 
उपाय- भगवान श्री हरि विष्णु के मंत्र ॐ नमो : भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें।
शुभ दिशा- साउथ वेस्ट
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिन- मंगलवार
शुभ अंक- 2

मीन- सप्ताह का पूर्वाद्र्ध टैंशन-परेशानी वाला है मगर उतराद्र्ध में राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ रहेगा तथा आमदन, इज्जत-मान तथा बेहतरी करने वाला सितारा है। 24 मार्च सेहत की संभाल रखनी जरूरी, नुक्सान का भय, मगर 25-26 मार्च को मन गलत सोच के प्रभाव में रहेगा, किसी बाधा समस्या के जागने का भी डर रहेगा, फिर 27 से 29 शाम तक सरकारी-गैर सरकारी कामों में आय के यत्न अच्छा रजिल्ट देंगे, अफसर मेहरबान रहेंगे, 29 शाम से 30 मार्च तक व्यापार कारोबार में सितारा लाभ वाला। 

लव लाइफ- मानसिक तनाव की वजह से जीवनसाथी का नेचर कुछ बदला-बदला रह सकता है। उनके उखड़े स्वभाव को अपने रिश्ते पर हावी न होने दें। अनमैरिड लोगों की जिंदगी में प्रेम और रोमांस नया मोड़ ले सकता है। लोंग ड्राइव का आनंद ले सकते हैं।
उपाय- भगवान श्रीकृष्ण को बांसुरी चढ़ाएं। संभव न हो तो उन्हें दूध का भोग लगा कर किसी गरीब बच्चे को दें। 
शुभ दिशा- नॉर्थ ईस्ट
शुभ रंग- पीला
शुभ दिन- शुक्रवार
शुभ अंक- 4