BJP सांसद ने कहा: मैं चौकीदार नहीं हूं, ब्राह्मण हूं | NATIONAL NEWS

Advertisement

BJP सांसद ने कहा: मैं चौकीदार नहीं हूं, ब्राह्मण हूं | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन पर बयान देकर भाजपा को मुश्किल में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि मैं 'चौकीदार' नहीं ब्राह्मण हूं, इसलिए अपने नाम के आगे 'चौकीदार' नहीं लगाया। बता दें कि भारत में 'ब्राह्मण' जाति के लोग अपने नाम के आगे 'पंडित', 'शास्त्री' या इस तरह की उपाधियां लगाते हैं। 

उन्होंने कहा कि मैंने अपना नाम नहीं बदला। मैंने अपने नाम के आगे चौकीदार नहीं लगाया। मैं ब्राह्मण हूं। उन्होंने कहा कि चौकीदार को आदेश दूंगा कि उसे क्या करना है। तो ऐसे में मैं अपने नाम के आगे चौकीदार नहीं लगा सकता। स्वामी का ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन लॉन्च किया था। कैंपेन के तहत पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई नेताओं ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ा है। ट्विटर पर पीएम मोदी का नया नाम- चौकीदार नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नया नाम- चौकीदार अमित शाह हो गया है। इस कैंपेन की शुरुआत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी।

पीएम मोदी ने कहा था, 'हर देशवासी जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वो एक चौकीदार है। भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है #मैं भी चौकीदार।' इसके बाद ट्विटर पर #MainBhiChowkidar ट्रेंड करने लगा था। स्वामी ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ऐसा बयान देकर पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है।