RAJGARH: पीलिया का प्रकोप, 20 दिन में 200 से ज्यादा बच्चे बीमार | MP NEWS

राजगढ़। मध्यप्रदेश के राजगढ़ शहर में पिछले कुछ 20 दिनों से पीलिया रोग फैला हुआ है। पीलिया से 20 दिनों में करीब 200 बच्चे बीमार हो चुके हैं। शुक्रवार को भी जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में 40 बच्चे पीलिया से ग्रसित होकर भर्ती हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है, सभी बच्चों की उम्र 3 से 10 वर्ष की है। 

जिला अस्पताल के मेडिकल व बच्चा वार्ड में पिछले कुछ दिनों से पीलिया पीड़ितों की संख्या तेजी स बढ़ रही है। हालात यह हैं कि इसमें से कई लोग तो भोपाल इंदौर जाकर पीलिया का इलाज करा रहे हैं। राजगढ़ में आये मरीजों को प्राइवेट जांच करवाना पड़ रहा है क्योंकि जिला अस्पताल राजगढ़ में पीलिया संबंधित जांच की किट तक मौजूद नहीं है। राजगढ़ में फैल रहे पीलिया रोग फैलने का कारण नगर पालिका द्वारा सप्लाई दूषित पानी बताया जा रहा है, पीलिया रोग को लेकर लोगों में खौफ का माहौल है।

पिछले 20 दिनों से जिला अस्पताल में लगातार पीलिया के मरीज सामने आ रहे हैं। बच्चा वार्ड में अभी तक करीब 200 से अधिक मरीज इलाज करा चुके हैं। कुछ साल पहले भी राजगढ़ में पीलिया रोग फैला था,जिसमे कई लोगों की मौत भी हो गई थी,  इसके बाद भी जवाबदार अधिकारी राजगढ़ में फेल रहे पीलिया रोग को लेकर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !