Advertisement

DIGVIJAY SINGH: शिवराज सिंह ने बंगला खाली करवाया था, फिर से आवंटित हो गया | BHOPAL NEWS


भोपाल। कॉमन मैन एवं विधायक शिवराज सिंह चौहान को उनकी लकी बंगला मिलेगा या नहीं इसका फैसला सीएम कमलनाथ बाद में करेंगे परंतु फिलहाल पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को वह बंगला आवंटित कर दिया गया है जिसे शिवराज सिंह चौहान ने खाली करवा लिया था। तत्समय शिवराज सिंह की इस कार्रवाई को अन्यायपूर्ण माना गया था क्योंकि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी और बाबूलाल गौर को समाजसेवी बताकर बंगले आवंटित कर दिए थे। 

श्यामला हिल्स का B1 बंगला दिग्विजय सिंह को दोबारा आवंटित किया गया है। बीजेपी सरकार ने 19 अगस्त को दिग्विजय सिंह ने बंगला खाली कराया था। उस समय नियम प्रक्रियाओं का हवाला दिया गया था और उसी नियम के तहत कैलाश जोशी, उमा भारती और बाबूलाल गौर का बंगला बरकरार रखा था।

दिग्विजय सिंह ने शिवराज सरकार से आग्रह भी किया था कि उन्हें ऑफिस के लिए बंगला आवंटित कर दिया जाए। इस मामले में दिग्विजय सिंह ने मुख्य सचिव को पत्र पर लिखा था लेकिन इस पत्र पर सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया था और बंगला खाली करना पड़ा था। अब दिग्विजय सिंह के बंगले पर रिनोवेशन का काम भी फिर से शुरू हो चुका है। पुराने बंगले में बैठकर दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे।