जावद में त्रिकोणीय मुकाबला, नीमच में कांग्रेस-भाजपा को मिली राहत | MP NEWS

14 November 2018

श्याम जाटव/नीमच। जिले में तीनों सीट पर कांग्रेस-भाजपा उम्मीदवारों के प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। वहीं नाम वापसी के आखरी दिन बुधवार को नीमच विधानसभा से कांग्रेस की बागी उम्मीदवार मधु बंसल ने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी सत्यनारायण पाटीदार के समर्थन में नाम वापस ले लिया है। भाजपा से बगावत करने वाले पूर्व विधायक स्वर्गीय खुमानसिंह शिवाजी के बेटे सज्जनसिंह चौहान ने भी सांसद सुधीर गुप्ता की मौजूदगी में नाम वापस ले लिया। चौहान ने विधायक दिलीपसिंह के खिलाफ फार्म दाखिल किया था। दोनों पार्टियों के बागियों के फार्म उठाने के बाद राहत की सांस ली।

सखलेचा की मुसीबत बन पटेल
जावद से भाजपा विधायक ओमप्रकाश सखलेचा के सामने कांग्रेस के बागी समंदर पटेल के मैदान में होने से मुश्किलें तेज हो गई। सखलेचा को उम्मीद थी पटेल फार्म उठा लेंगे तो कांग्रेस के राजकुमार अहीर को आसानी से पटखनी दे देंगे। अब मामला उल्टा हो गया। सूत्रों का कहना है कि सखलेचा-अहीर से नाराज लोगों को विकल्प मिल गया पटेल। विस क्षेत्र के दोनों उम्मीदवारों से नाराज पटेल को वोट दे सकते है। यह क्षेत्र धाकड़ बाहुल्य है और इस समाज के करीब 45 हजार मतदाता है। ऐसे हालात में भाजपा और कांग्रेस के साथ साथ तीसरे उम्मीदवार के मैदान में होने से परिणाम चौकाने वाले हो सकते है।

चावला की नाराजगी भारी पड़ेगी 
मनासा से भाजपा ने बागी को टिकट दिया। इससे पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री कैलाश चावला की भावनाओं को आहत किया है। चावला के समर्थक और भाजपा के समर्पित कार्यकताओं में भारी नाराजगी है। इसका खामियाजा उम्मीदवार माधव मारू को भारी पड़ सकता है। मारू ने दो चुनाव निर्दलीय लड़े थे  जिससे पार्टी की फजीहत हुई।

कांग्रेस में भितरघात का खतरा
कांग्रेस ने नीमच निवासी पूर्व जनपद अध्यक्ष उमरावसिंह गुर्जर को टिकट दिया। यहाँ से दावेदारी करने वाले सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष विजेन्द्रसिंह मालहेड़ा टिकट नहीं मिलने से गुर्जर के प्रचार से दूरी बनाये हुए है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->