UP के 18 लाख कर्मचारियों को DA के साथ दीपावली बोनस | EMPLOYEE NEWS

Advertisement

UP के 18 लाख कर्मचारियों को DA के साथ दीपावली बोनस | EMPLOYEE NEWS


नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारी 7वें वेतन आयोग से परे वेतन वृद्धि की मांग को लेकर संघर्षरत हैं, हाल फिलहाल उनकी मांगे पूरी होती नहीं दिख रही हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों से पहले उत्तर प्रदेश सरकार 18 लाख राज्य कर्मियों को डीए के साथ बोनस का भी तोहफा दे सकती है। माना जा रहा है कि योगी सरकार अक्टूबर के अंत तक इसका ऐलान कर सकती है।

सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दीवाली 2018 के मौके पर बढ़े हुए डियरनेस अलाउंस (DA) के साथ बोनस भी मिल सकता है। माना जा रहा है कि यूपी में दीवाली 2018 के मौके पर महंगाई भत्ते के साथ साथ बोनस का ऐलान होने की भी संभावना है। ये बढ़ोत्तरी जुलाई 2018 से लागू होगी। इससे पहले डीए को मई 2018 में 5% से बढ़ाकर 7% किया गया था। यह 1 जनवरी 2018 से लागू है।

बता दें कि पिछले काफी दिनों से कई कर्मचारी संघ न्‍यूनतम बेसिक वेतन 18 हजार से 26 हजार किए जाने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर केंद्रीय कर्मचारी पिछले दिनों सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन वाबजूद इसके केंद्र सरकार 50 लाख से अधिक कर्मचारियों की मांगें मानने को तैयर नहीं हैं। आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव 2018 को देखते हुए लगता है कि इंतजार और लंबा होगा, क्योंकि सरकार कोई बड़ा ऐलान नहीं कर पाएगी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com