ज्योतिरादित्य सिंधिया: कोलारस-मुंगावली नहीं, इस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे! | mp news

20 October 2018

भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया को यदि विधानसभा चुनाव लड़ना हो तो वो कहां से लड़ सकते हैं। यदि यह प्रश्न पूछा जाए तो हर कोई ग्वालियर एवं गुना लोकसभा की किसी सीट का नाम लेगा। शिवपुरी जिले की कोलारस एवं ​अशोकनगर की मुंगावली सीट पर हाल ही में उपचुनाव हुए हैं। दोनों सीटों पर कांग्रेस तो जीती परंतु विधायकों का विरोध है। अत: माना जा सकता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया इनमें से किसी एक सीट से चुनाव लड़ेंगे ताकि बिना प्रचार के जीत जाएं लेकिन खबर कुछ और आ रही है। वो ग्वालियर संभाग की किसी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। 

न्यूज18 के पत्रकार श्री मुस्तफा हुसैन की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया मालवा के जावरा से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। जावरा नीमच मंदसौर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है लेकिन रतलाम जिले में आता है। यहां से सिंधिया के खास नेता महेंद्र सिंह कालूखेड़ा चुनाव लड़ते रहे हैं लेकिन कुछ समय पहले उनका निधन हो गया था।इसके अलावा मालवा पूर्व में सिंधिया रियासत का हिस्सा रहा है और अपने हर भाषण में सिंधिया मालवा को अपना घर कहते हैं। सबसे ख़ास बात यह है कि किसान आंदोलन से लेकर आज तक लगातार सिंधिया यहां आते रहे हैं और उन्होंने खासी ज़मीन तैयार कर ली है। इस क्षेत्र में उनका भाषण बेहद व्यक्तिगत टच लिए हुए होता रहा है।

सिंधिया के जावरा से चुनाव लड़ने की खबरों के चलते ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जावरा आए थे और उन्होंने पार्टी की ज़मीन टटोली। यहां से अभी बीजेपी के राजेंद्र पांडे विधायक हैं, जो पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्व. लक्ष्मीनारायण पांडे के बेटे हैं। हाल की सर्वे रिपोर्ट उनके पक्ष में नहीं है। अगर सिंधिया मैदान संभालते हैं तो बीजेपी को कोई कद्दावर नेता उतारना पड़ेगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week