Loading...

मप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा प्रक्रिया रद्द ? | MP NEWS

भोपाल। जीटीवी की ओर से खबर आ रही है कि चुनाव आचार संहिता के कारण मध्यप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा प्रक्रिया रद्द कर दी गई है। इसके अलावा आदर्श जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। इससे पहले एमएपीआईटी परीक्षा रद्द किए जाने की अधिकृत सूचना जारी हो चुकी है। 

बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एवं माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। हाल ही में इन परीक्षाओं के लिए नियम शर्तों में संशोधन किया गया था एवं आवेदन की अंतिम तारीख भी बढ़ाई गई थी। फिलहाल आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। परीक्षाओं का आयोजन चुनाव बाद ही होना है। 

हमें इसकी जानकारी नहीं: पीईबी
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक अशोक भदौरिया ने भोपाल समाचार को बताया कि इसकी कोई भी अधिकृत जानकारी उनके पास नहीं है। शुक्रवार विजयादशमी, शनिवार एवं रविवार 3 दिन शासकीय अवकाश हैं। जो भी स्थिति होगी, सोमवार को सामने आएगी। पीईबी की आधिकारिक बेवसाइट पर भी ऐसी कोई सूचना नहीं है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com