मंत्री पीड़ित भाजपा की महिला विधायक राजनीति से सन्यास लेंगी! | MP NEWS

20 October 2018

भोपाल। खबर आ रही है कि सेमरिया जिला रीवा से भाजपा की महिला विधायक नीलम मिश्रा राजनीति से सन्यास लेने जा रहीं हैं। ये वही महिला विधायक हैं जिन्होंने विधानसभा के भीतर उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ला पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। नीलम मिश्रा ने मंत्री राजेन्द्र शुक्ला से खुद को जान का खतरा भी बताया था। 

कौन है विधायक नीलम मिश्रा

सेमरिया जिला रीवा से भाजपा की महिला विधायक नीलम मिश्रा रीवा जिला पंचायत के अध्यक्ष और अभय मिश्रा की पत्नी हैं। पिछले दिनों अभय मिश्रा ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। कहा जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से उन्हे टिकट भी दिया जाएगा। नीलम मिश्रा ने कहा कि भाजपा में तीन साल से वे अपमान झेल रही हैं। लगातार उन्हें प्रताड़ित किया गया। पुलिया निर्माण हो या किसी के इलाज की सिफारिश, हर काम में अड़ंगे लगाए गए, इसलिए राजनीति से उनका विश्वास उठ गया है।

अभय मिश्रा कौन हैं

अभय मिश्रा विंध्य क्षेत्र के कद्दावर नेता हैं। सेमरिया से जनपद अध्यक्ष रहे। 2008 से 2013 के बीच सेमरिया विधानसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते। भाजपा ने उन्हें 2013 में टिकट देने से मना कर दिया, तब उन्होंने भाजपा को चुनौती दी कि उनके अलावा किसी और को सेमरिया से चुनाव जिताकर दिखाए। दबाव में आकर पार्टी ने उनकी पत्नी नीलम मिश्रा को टिकट दिया, वे अभी विधायक हैं। स्वयं मिश्रा ने जिला पंचायत अध्यक्ष रीवा का चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की।

महिला विधायक और मंत्री के बीच विवाद क्या है

नीलम मिश्रा का कहना है कि उन्होंने खनिज घोटाला उठाया था। तभी से राजेन्द्र शुक्ला ने उन्हे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है। रीवा की पुलिस और प्रशासन मंत्री के ​इशारे पर काम करता है। वहीं खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल का कहना है कि मुझ पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं उनमें कहीं कोई सच्चाई नहीं है। जो यह कह रहे हैं कि खनिज का मामला उठाया तो हम बदले की कार्रवाई कर रहे हैं, जबकि वास्तविकता यह है कि इनका तो काम अवैध खनन करना और करवाना है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week