टिकट कटने की खबर से गुस्साए देवेन्द्र जैन ने CM हाउस के बाहर प्रदर्शन किया | BHOPAL MP NEWS

20 October 2018

भोपाल। शिवपुरी जिले की कोलारस सीट से टिकट के दावेदारों में से एक पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन ने अपने सैंकड़ों साथियों के साथ सीएम हाउस के बाहर प्रदर्शन किया। बता दें कि वो अपना टिकट करने की खबर से नाराज हैं। बताया जा रहा है कि कोलारस सीट से वीरेंद्र रघुवंशी का ना फाइनल हो गया है। रघुवंशी कांग्रेस से पार्टी बदलकर भाजपा में आए थे। पार्टी के भीतर शुरू से ही रघुवंशी का विरोध है। भोपाल समाचार से बातचीत में पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन ने बताया कि कोलारस के कार्यकर्ता आए हैं। वो अपनी बात रखना चाहते हैं। 4 बजे के बाद का बातचीत होने की संभावना है। 

सीएम हाउस के बाहर मानवश्रंखला बनाई

देवेन्द्र जैन एवं उनके समर्थकों ने आज सीएम हाउस के बाहर मानव श्रंखला बनाई। उन्होंने सीधे वीरेन्द्र रघुवंशी का नाम तो नहीं लिया लेकिन वो मांग कर रहे थे कि दलबदलुओं को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए। बता दें कि कोलारस उपचुनाव में देवेन्द्र जैन ही भाजपा के प्रत्याशी थे और उन्हे आश्वासन दिया गया था कि 2018 के चुनाव में भी वो ही प्रत्याशी होंगे। देवेन्द्र जैन इसी आश्वासन के चलते तैयारियां कर चुके थे। 

कौन है वीरेन्द्र रघुवंशी

वीरेन्द्र रघुवंशी मूलत: कांग्रेस के नेता हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रबल समर्थक एवं नजदीकी नेता माने जाते थे। सिंधिया की कृपा से वीरेन्द्र रघुवंशी शिवपुरी विधायक निर्वाचित हुए। 2013 में यशोधरा राजे के शिवपुरी वापस आ जाने के बाद वीरेन्द्र रघुवंशी एक बार फिर कोलारस में सक्रिय हो गए। वो सिंधिया से 2013 का टिकट चाहते थे परंतु सिंधिया ने रामसिंह यादव को टिकट दे दिया। वीरेन्द्र रघुवंशी ने बगावत कर दी और भाजपा में शामिल हो गए। तभी से वो टिकट मांग रहे हैं। खबर है कि वीरेन्द्र रघुवंशी का टिकट फाइनल हो गया है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week