क्या रणछोड़दास कहलाएंगे शिवराज सिंह, सीएम का बयान सामने आया | mp news

23 October 2018

भोपाल। राजनीति में रणछोड़दास उसे कहते हैं जो अपनी पारंपरिक सीट छोड़कर भाग जाए। सीएम शिवराज सिंह के बारे में इन दिनों यही चर्चाएं चल रहीं हैं। अब तक ये कयास थे परंतु आज सीएम शिवराज सिंह का बयान भी सामने आ गया है। कहा जा रहा है कि वो इस बार बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। आरएसएस समेत कई ऐजेंसियों के सर्वे में यह सलाह दी गई है कि यदि वो बुधनी से लड़ते हैं तो फंस जाएंगे और यहां से रिकॉर्ड जीत का सपना टूट जाएगा। इस बार शिवराज सिंह 1 लाख वोटों से जीतना चाहते हैं। 

शिवराज सिंह चौहान कहां से चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने यह बताया
सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में मुख्यमंत्री शिवारज सिंह चौहान ने सोमवार को सीहोर रोड स्थित ग्रीन गार्डन में आयोजित मातृशक्ति सम्मेलन में के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैं कहां से चुनाव लड़ूंगा यह संगठन तय करेगा। इस सम्मेलन में बुदनी विधानसभा क्षेत्र की महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल हुईं थीं। 

क्यों सीट छोड़कर भाग रहे हैं शिवराज सिंह
बुधनी शिवराज सिंह चौहान परिवार की पारंपरिक सीट है। चुनाव रिकॉर्ड में यहां से कांग्रेस जीते या भाजपा लेकिन असर मेें विधायक शिवराज सिंह चौहान के परिवार से ही होता है। 2013 में शिवराज सिंह चौहान 84 हजार वोटों से जीते थे। इस बार 1 लाख वोटों से जीतने की तैयारी की जा रही थी परंतु रेत, भ्रष्टाचार और कई दूसरे कारणों के चलते बुधनी में शिवराज सिंह का व्यापक विरोध नजर आ रहा है। कहा जा रहा है कि संघ ने सलाह दी है कि उन्हे किसी और सीट से लड़ाना चाहिए। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week