भाजपा: अब नाराजों को मनाने के लिए टीम गठित | mp news

23 October 2018

भोपाल। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रदेश के 10 संभागों को छह हिस्सों में बांटकर इनकी जिम्मेदारी वरिष्ठ नेताओं को सौंपी है। कई संभागों का जिम्मा दो-दो नेताओं को दिया गया है। इनमें मंत्री, सांसद और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हैं। इनका काम संबंधित संभाग के कार्यकर्ताओं की नाराजगी को दूर करना तो होगा। 

साथ ही विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से चुनावी रणनीति तैयार करना भी होगा। ये नेता अन्य दलों के कार्यकर्ताओं को भी भाजपा की सदस्यता दिलवाएंगे। सोमवार को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल द्वारा ली गई चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में यह फैसला हुआ।

प्रभारी पदाधिकारी अपना फीडबैक चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को देंगे। बैठक में विचार किया गया कि प्रत्येक बूथ की मजबूती के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का अधिकतम उपयोग किस प्रकार किया जाए। चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय नेताओं के प्रदेश में दौरे और अन्य कार्यक्रमों पर भी विचार किया गया। इसकी योजना बनाने की जिम्मेदारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा को दी गई है।

इन्हें दी गई है जिम्मेदारी :
भोपाल-होशंगाबाद: आलोक संजर, हेमंत खंडेलवाल। 
ग्वालियर-चंबल : नरोत्तम मिश्रा। 
सागर : जयंत मलैया,  भूपेंद्र सिंह। 
जबलपुर : अजय विश्नोई, कैलाश सोनी। 
रीवा-शहडोल : प्रभात झा
इंदौर- उज्जैन : कैलाश विजयवर्गीय।

केंद्र के 9 पदाधिकारी संभालेंगे मीडिया का जिम्मा
भाजपा ने चुनाव के लिए केंद्र के नौ पदाधिकारियों को मीडिया का जिम्मा सौंपा है। साथ ही प्रदेश के प्रवक्ताओं और मीडिया पदाधिकारियों को भी संभागों का आवंटन कर दिया है। चुनाव के लिए केंद्र से जो पदाधिकारी वक्तव्य जारी करेंगे उनमें सतीश लखेड़ा, गोपाल अग्रवाल, सईद जफर इस्लाम, शलभमणि त्रिपाठी, गौरव भाटिया, तरुण कांत, राकेश त्रिपाठी और आलोक अवस्थी शामिल हैं। वरिष्ठ प्रवक्ता संबित पात्रा मॉनिटरिंग करेंगे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week