मप्र चुनाव: टॉप 10 ब्रेकिंग न्यूज | MP ELECTION: TOP 10 BREAKING NEWS

13 October 2018

जन आशीर्वाद यात्रा: सरकारी संपत्ति पर लगा दिए भाजपा के झंडे, मामला दर्ज | सीहोर। गुरूवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान नदी पुल के पास लगे बिजली के खंबे पर भारतीय जनता पार्टी के झंडे लगे पाए जाने पर आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन करने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली सीहोर में संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला कायम कर जांच शुरू कर दी हैं। कांग्रेस का कहना है कि मामला जिलाध्यक्ष के खिलाफ दर्ज किया जाना चाहिए।

2. मुंह चलाने और देश चलाने में बड़ा अंतर है: कमलनाथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न तो जनता की पीड़ा दिखाई देती है और न ही उसकी गुहार सुनाई देती है। वो सिर्फ भाषणों में अपनी बात कहना जानते हैं। कमलनाथ ने कहा कि मोदी जी कि आंख नहीं चलती और न ही कान चलते हैं उनका बस मुंह चलता है लेकिन मुंह चलाने और देश चलाने में बड़ा अंतर है। कमलनाथ एक टीवी न्यूज चैनल के टॉक शो में बात कर रहे थे।

3. भाजपा विधायक का भांजा बलात्कार मामले में गिरफ्तार

बैतूल। घोड़ाडोंगरी के भाजपा विधायक मंगलसिंह का भांजा रेप केस में गिरफ्तार। शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का आरोप। युवती की शिकायत पर दर्ज किया गया था मामला। सीहोर में मजदूरी करने गयी थी युवती।

4. कांग्रेस फर्जी वोटर लिस्ट लाई थी: शिवराज सिंह

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस चुनाव मैदान में कम लड़ रही है, कभी अदालत में जा रही है, कभी चुनाव आयोग के पास जा रही है। पहले फर्जी मतदाता होने का आरोप लगाया, बाद में पता चला कि कांग्रेस ही फर्जी वोटर लिस्ट लेकर आ गई थी। बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका को खारिज कर दिया है।

5. लौट के चौधरी, कांग्रेस में आए

नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव से बीजेपी नेता शेखर चौधरी भी कांग्रेस में शामिल हो गये। वह 2008 में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गये थे। शेखर चौधरी ने 1998 एवं 2003 का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था फिर 2008 का चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ा लेकिन हार गए। अब वापस कांग्रेस में आ गए हैं।

6. प्रभात झा और नंदकुमार ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

सतना में 15 अक्टूबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आने वाले हैं, जिसकी तैयारियों का जायजा लेने प्रभात झा और नंदकुमार पहुंचे थे। इस दौरान बीजेपी कार्यालय के सामने खड़ी सभी गाड़ियों में नेम प्लेट व झंडे नजर आये। इतना ही नही बीटीआई ग्राउंड पहुंचे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के काफिले के साथ दर्जनों गाड़ियों में भी नेम प्लेट व झंडे लहराते रहे। जिले में आचार संहिता एवं धारा 144 लागू है।

7. राहुल से बड़े कमलनाथ: पैराशूट लैंडिंग वालों को टिकट देंगे

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भोपाल दौरे के दौरान भले ही कहा हो कि पार्टी में पैराशूट लैंडिंग वाले नेताओं को जगह नहीं मिलेगी लेकिन टिकट वितरण की कोशिश में लगी कांग्रेस अब उन प्रत्याशियों को टिकट देने की बात कह रही है, जो बीजेपी को हराने में सक्षम हैं। फिर चाहे वह कांग्रेस में किसी दूसरे दल से क्यों ना आए हों। कमलनाथ ने आज साफ कहा कि जीतने वाले प्रत्याशी को टिकट देंगे चाहे वो किसी भी दल से आया हो।

8. 18 करोड़ के घोटालेबाज नेता भाजपा में शामिल

सीधी। जिला पंचायत अध्यक्ष अभ्युदय सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं। अभ्युदय को अधोसंरचना मद में 18 करोड़ रुपये की हेराफेरी के मामले में दोषी करार दिया जा चुका है। कलेक्टर, रीवा कमिश्नरन को इस संबंध में कार्रवाई के आदेश दे चुके हैं। इसके बाद भी उन्हें भाजपा में शामिल कर लिया गया है। अभ्युदय सिंह मड़वास के राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए इन्होंने किसी पार्टी का सहारा न लेकर निर्दलयी चुनाव जीतकर जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर कब्जा किया था लेकिन, अभ्युदय सिंह अधोसंरचना मद की राशि में अनियमितता को लेकर विवादों में घिर गए थे।

9. ग्यारह सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं दो मास्टर ट्रेनर को कारण बताओ नोटिस 

सिंगरौली। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी के द्वारा दिनांक 12 अक्टूबर 2018 को विधानसभा निर्वाचन 2018 हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण आयोजित कराया गया था। प्रशिक्षण में निम्नानुसार सेक्टर मजिस्ट्रेट अनुपस्थित रहे जिने में आरपी सिंह सीडीपीओ महिला वालल विकास, इन्द्रबहादुर सिंह सहायक परियोजना अधिकारी, राम अवतार सिंह वनक्षेत्रपाल, अमित तिवारी सीडीपीओं, जीएस कुवर सहायक आयुक्त वाणिज्य कर विभागर, राम अवतार सिंह कौषिक कार्यपालन यंत्री जल संसाधन, लवकुश सिंह एसडीओ कृषि, पीके यादव प्रबंधक सिविल एनटीपीसी विन्ध्यचल, हरिहर सिंह उप पंजीयक, एवं मास्टर ट्रेनर एसके मिश्रा वरिष्ठ अध्यापक शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैढ़न आपी पड़वार प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरई को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

10. शराब दुकान से गरबा के लिए 1 लाख रुपए मांग रहा था भाजपा नेता

होशंगाबाद। इटारसी रोड पर स्थित शराब की दुकान पर भाजपा नेता एवं खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक संजीव मिश्रा और शराब ठेकेदार सुनील गुप्ता के बीच मारपीट की घटना सामने आई है। मारपीट की घटना के बाद दोनों पक्ष देहात थाने पहुंचे और एक-दूसरे के खिलाफ मारपीट की मुकदमा दर्ज करवाया। होशंगाबाद एसडीओपी मोहन सारवान ने बताया कि भाजपा नेता संजीव मिश्रा अप्रैल महीने से दुकान खुलने के बाद हमेशा अड़ीबाजी कर रहा था। इस दौरान संजीव पर गरबा कार्यक्रम के नाम पर एक लाख रुपये मांगने का भी आरोप लगा है। सुनील ने संजीव पर अपने साथियों के साथ आकर मारपीट करने का आरोप लगाया। वहीं संजीव ने इस मामले से साफ इनकार किया है। पुलिस ने दोनों पक्षों का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week