ठंड के कारण नदियां जमने लगीं, पढ़िए भारत की 10 प्रमुख खबरें | INDIA TOP 10 HINDI NEWS

07 October 2018

हिमाचल प्रदेश। जीरो डिग्री टेम्परेचर की वजह से स्पीति घाटी क्षेत्र में झीलों और नदियां का जमना शुरू हो गया है। जल्द ही यह कड़ाकेदार सर्दी पूरे भारत में नजर आएगी। बताया जा रहा है कि इस बार की सर्दी पिछली साल की तुलना में ज्यादा होगी। 

2. गाजियाबाद में 7 साल की बच्ची की हत्या
गाजियाबाद: मुरादनगर में 7 साल की बच्ची की अपहरण के बाद हत्या, शव मस्जिद की छत पर मिला। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची, इलाके में तनाव व्याप्त। शनिवार की दोपहर से ही लापता थी बच्ची।

3. जम्मू-कश्मीर में भूकंप
जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई। फिलहाल किसी भी गंभीर नुक्सान की खबर नहीं आई है। 

4. पेट्रोल/डीजल टैक्स की राहत बस कुछ दिन की...
तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरीः राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 14 पैसे बढ़कर 81.82 रुपये लीटर और डीजल 29 पैसे बढ़कर 73.53 रुपये लीटर हुआ। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 14 पैसे बढ़कर 87.29 रुपये लीटर और डीजल 31 पैसे बढ़कर 77.06 रुपये लीटर हुआ। पिछले दिनों सरकार ने टैक्स घटाए थे परंतु लगता है यह बस कुछ दिनों की राहत है। जल्द ही दाम बढ़ते बढ़ते फिर 90 के पार चले जाएंगे। 

5. मुंबई फैशन डिजाइनर की हत्या के आरोप में मॉडल गिरफ्तार
मुंबई पुलिस ने मॉडल लक्ष्य लाथर को कथित तौर पर अपनी फैशन डिजाइनर मां सुनीता सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। मामले में धारा 304 (2) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

6. पालतू कुत्ते को चोट लगी, वैन ड्राइवर की हत्या

दिल्ली में फिल्मी स्टाइल में हैवानियत भरी हत्या की गई है। आरोप है कि अंकित, उसका भाई पारस और किरायदार देव चोपड़ा ने एक वैन ड्राइवर को उसके घर से खींचा और सड़क पर उस जगह पर लाए जहां वैन ड्राइवर ने उनके पालतू कुत्ते को चोट पहुंचाई थी। उसी जगह पर तीनों ने  वैन ड्राइवर की पीट पीटकर हत्या कर दी। यह हत्याकांड सरेआम सड़क पर हुआ। 

7. किसानों की विधवाओं ने तनुश्री के पोस्टर्स जलाए

तुनश्री दत्ता एवं नाना पाटेकर का विवाद बढ़ता जा रहा है। तुनश्री दत्ता ने आरोप लगाया था कि 10 साल पहले नाना पाटेकर की बात नहीं मानी थी तो लोग उसके खिलाफ मोर्चा लेकर खड़े हो गए थे। एक बार फिर ऐसा ही कुछ हो रहा है। यवतमाल में किसानों की विधवा महिलाओं ने तनुश्री के पोस्टर्स जलाए। 

8. सर्वे: 3 राज्यों में भाजपा आउट
सी-वोटर के सर्वे की माने, तो राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी सत्ता से आउट होने वाली है। सर्वे के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनाती दिख रही है। 200 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को सिर्फ 56 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 142 सीटें मिल सकती हैं। छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 47 और बीजेपी को 40 और अन्य को 3 सीटें मिल सकती हैं। 
मध्य प्रदेश में बीजेपी को 108 और कांग्रेस को 122 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि अन्य के खाते में एक भी सीट नहीं जाती दिख रही है। 

9. नफरत के लिए फेसबुक नहीं
सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक ने शनिवार को कहा कि वह 'स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव' के लिए लोगों एवं नेताओं को उसके प्लेटफॉर्म के जरिए संवाद के लिए प्रोत्साहित करेगा. हालांकि, चुनाव के दौरान नफरत भरे भाषण के प्रसार पर रोक लगाने के लिए कंपनी एक कार्यदल की तैनाती करेगा। 

10. राहुल से 10 कदम दूरी पर धमाका
शनिवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि अचानक सब घबरा गए। राहुल गांधी जब मिनी बस पर सवार थे तो उनसे चंद कदम की दूरी पर ही अचानक आग की लपटें उठीं। एकदम से तो किसी को समझ ही नहीं आया कि ये क्या हुआ। दरअसल राहुल गांधी की आरती उतराने के लिए जो थाल लाई जा रही थी उसकी आग से गैस से भरे गुब्बारे फट गए और अचानक आग की लपटें उठीं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->