संवर्ण जाति का दंड भुगत रहा हूँ: नायब तहसीलदार ने मांगा VRS | MP NEWS

20 August 2018

जबलपुर। रीवा जिले में पदस्थ नायब तहसीलदार लक्ष्मीकांत मिश्रा ने वीआरएस मांग लिया है। उन्होंने कलेक्टर को लिखे पत्र में जाति आधारित आरक्षण पर सवाल उठाया है। उन्होंने लिखा है कि 20 साल से एक ही पद पर हूं, प्रमोशन नहीं मिला क्योंकि मैं सवर्ण हूं। मैं संवर्ण जाति का होने के कारण दंड भुगत रहा हूँ। 

रीवा जिले के त्योंथर तहसील में पदस्थ नायब तहसीलदार लक्ष्मीकांत मिश्रा ने स्वतंत्र दिवस पर कलेक्टर प्रीती मैथिल को पत्र लिखकर अपनी पीड़ा सुनाई है, कार्य के बोझ से आहत मिश्रा ने नौकरी से मुक्त करने सम्बन्धी आवेदन दिया है और पत्र के माध्यम से पदोन्नती व्यवस्था पर भी सवाल उठाये हैं। नायब तहसीलदार ने अपनी पीड़ा को पत्र के माध्यम से बताते हुए कहा मैं 20 साल से एक ही पद पर सफर कर रहा हूँ, संवर्ण जाति का दंड भुगत रहा हूँ। मेरा और मेरी पत्नी का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने से इलाहाबाद में इलाज भी चल रहा है। उन्होंने लिखा अतिरिक्त कार्य लिए जाने से मैं मानसिक रूप से परेशान हूँ, पूर्व परिवार मानसिक पीड़ा से गुजर रहा है।

नायब तहसीलदार ने कलेक्टर को लिखे पत्र में कहा मैं अपनी इच्छा से अपनी व्यथा बता रहा हूँ, आशा है आप के द्वारा गंभीरता पूर्व विचार कर स्वेछा सेवानिवृत्ति प्रदान की जायेगी, जिससे मैं परिवार के बीच स्वतंत्र होकर रह सकूँ। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week