अब्दुल्ला ने भारत माता की जय बोली थी, नमाज पढ़ने आए तो जूता उछाला | NATIONAL NEWS

22 August 2018

श्रीनगर। 2 दिन पहले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए प्रार्थना सभा में भारत माता की जय के नारे लगाए थे। आज जब वो श्रीनगर की एक मस्जिद में नमाज पढ़ने आए तो उन्हे भारी विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने उनका मजाक उड़ाया। फारुक अब्दुल्ला वापस जाओ के नारे लगाए गए। उन पर जूता भी उछाला गया। अब्दुल्ला ने कहा कि आप लोग कुछ भी कहो, आपकी कोई नहीं सुनेगा। 

दरअसल, दो दिन पहले फारुक अब्दुल्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए प्रार्थना सभा में भारत माता की जय के नारे लगाए थे। कथित तौर पर इसकी वजह से कई लोग उनसे नाराज हैं। अब्दुल्ला 17 वीं सदी के हजरतबल दरगाह में ईद उल जुहा की नमाज पढ़ने आए थे।नेशनल कांफ्रेंस नेता ने परेशान किए जाने के बावजूद अपनी नमाज जारी रखते हुए कहा कि हमारे ही गुमराह लोग ताने मार रहे और उपहास उड़ा रहे हैं।

हजरतबल दरगाह में मौजूद लोगों के एक समूह से कुछ लोगों ने ‘फारूक अब्दुल्ला वापस जाओ’ और ‘हम क्या चाहते, आजादी’ के नारे लगाए। नारेबाजी कर रहे युवाओं के एक धड़े ने जब अब्दुल्ला के पास जाने की कोशिश की, तब कुछ लोगों ने मानव श्रृंखला बना कर उन्हें ऐसा करने से रोका। उस वक्त अब्दुल्ला अपने खराब स्वास्थ्य के चलते प्रथम पंक्ति में एक कुर्सी पर बैठे हुए थे।

अब्दुल्ला ने अपने आवास पर लोगों की अगुआनी करते हुए कहा, ‘मैं आयोजन स्थल से नहीं हटा और नमाज पूरी की। वे लोग मेरे अपने लोग हैं। वे गुमराह लोग हैं और उनके नेता होने के अपने कर्तव्यों से मैं बच नहीं सकता।’
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week