जो पद रिक्त ही नहीं था डीईओ ने शिक्षक की नियुक्ति कर दी | KATNI MP NEWS

06 August 2018

उमरिया पान/कटनी। शिक्षा विभाग इन दिनों अजूबा सा बन गया जिसमें कोई भी अधिकारी अपनी भूमिका निभाने में कोई कसर नही छोड़ रहे हैं और आए दिन नए कारनामे कर विभाग का नाम रोशन करने मे लगे हुए हैं। ऐसा ही एक मामला है जिसमे कटनी जिला शिक्षा अधिकारी अपनी मनमर्जी करते हुए विभाग के नियमों की धज्जियाँ उड़ा कर जो विषय था ही नही उसको सृजित कर काउंसिलिंग करा दी है। जिसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार ढीमरखेड़ा के शासकीय उत्कृष्ट बालक शाला में इतिहास का कोई भी पद रिक्त नही है फिर भी कटनी जिला शिक्षा अधिकारी ने कलेक्टर एवम विभाग को गुमराह करते हुए बिना को पद के ही इतिहास विषय का नया पद सृजित करके उक्त पद में नियुक्ति सूची जारी कर दी है। ज्ञात हो कि 24 जुलाई 2017 को उत्कृष्ट विद्यालय में नियुक्त होने के लिये शिक्षकों की चयन परीक्षा हुई थी। जिसकी मेरिट सूची इतिहास विषय के लिए 29 जुलाई 2018 को तैयार हुई जिसका प्रकाशन 1 अगस्त को किया गया है। 

मैरिट सूची क्रमांक 375 है और सूची में नाम 22 वें स्थान पर है। जिनको जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से नियुक्ति पत्र जारी किया गया है। जबकि रिक्त पदों की सूची में उत्कृष्ट बालक शाला उमरिया पान में कोई भी पद रिक्त नही है फिर भी इन्हें कैसे इतिहास विषय पर नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया जो कई तरह की शंकाओं और संलिप्तता को जन्म देता है ?
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week