Loading...

राधेश्याम जुलानिया पर भ्रष्टाचार का आरोप, लोकायुक्त में शिकायत | IAS RADHESHYAM JULANIYA

भोपाल। मध्यप्रदेश के दबंग आईएएस राधेश्याम जुलानिया पर इस बार भ्रष्टाचार का आरोप लग गया है। लोकायुक्त में उनकी शिकायत हुई है। उन पर अस्पताल में फर्नीचर खरीदी घोटाले का आरोप लगाया गया है। खबर आ रही है कि एक आरटीआई कार्यकर्ता की शिकायत पर लोकायुक्त ने जांच शुरू कर दी है। 

RTI कार्यकर्ता भुवनेश्वर प्रसाद मिश्रा ने लोकायुक्त पुलिस में राधेश्याम जुलानिया और अन्य अफसरों के ख़िलाफ शिकायत की है। शिकायत ये है कि जुलानिया ने नियम विरुद्ध सरकारी अस्पताल के लिए करोड़ों का फर्नीचर ख़रीद।. सीधे गोदरेज कंपनी से 3.10 करोड़ का फर्नीचर ख़रीदा गया। जबकि नियम के मुताबिक ये ख़रीद और बिक्री लघु उद्योग निगम के मार्फत होना चाहिए थी लेकिन चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया ने निगम की जानकारी के बिना ही ये ख़रीददारी की। ये सीधे-सीधे म प्र भंडार क्रय नियम का उल्लंघन है। 

RTI कार्यकर्ता भुवनेश्वर प्रसाद मिश्रा ने अपनी शिकायत में शिव शेखर शुक्ला आयुक्त चिकित्सा शिक्षा, अजातशत्रु श्रीवास्तव कमिश्नर सह अध्यक्ष गांधी मेडिकल कॉलेज, डॉ. मूलचंद सोनगरा अधिष्ठाता गांधी चिकित्सा महाविद्यालय पर भी आरोप लगाया है। RTI कार्यकर्ता की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कंपनी में जुलानिया का कोई रिश्तेदार ऊंचे पद पर है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com