LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




तबाही की बारिश: BHOPAL: 3 मौतें, RAISEN: एक बह गया, KHARGONE: स्कूल बंद | MP NEWS

21 August 2018

भोपाल। भोपाल एवं आसपास के ​इलाकों में तबाही की बारिश शुरू हो गई है। भोपाल में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश 153.9 मिमी दर्ज की गई। कई इलाकों में पानी भर गया। अब तक 3 मौतों की खबर आ रही है। इधर दरगाह इलाके की सड़क पानी में डूब जाने से भोपाल रायसेन मार्ग बंद हो गया। रायसेन में एक युवक की बह जाने की खबर है। खरगोन में बारिश के कारण स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। 

भोपाल में तीन की मौत:

सोमवार रात को हुई तेज बारिश के बाद कमला पार्क स्थित धोबी घाट इलाके में देर रात तेज बारिश से एक कच्चा मकान ढह गया। इसमें एक महिला और उसकी दो बच्चियों की मौत हो गई। पति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतका की शिनाख्त शुमाइला और उसकी दो बेटियाें तंजीम और अरीबा के तौर पर हुई है। भोपाल कलेक्टर ने 4-4 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। अरेरा कॉलोनी, कोलार रोड, शाहपुरा, राजीव नगर, अशोका गार्डन, होशंगाबाद रोड के स्नेह नगर, रेलवे स्टेशन के आस-पास के इलाकों में घरों में पानी घुस गया।

21 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी: 

मप्र के 21 जिलाें में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यह अलर्ट जारी किया है। इसके बाद आपदा कमिश्नर ने 21 जिलों के कलेक्टरों को आपदा से निपटने के लिए जरूरी इंतजाम तैयार करने के लिए कहा है। विभाग के अनुसार मालवा-निमाड़ के इंदौर, धार, झाबुआ, आलीराजपुर, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, रतलाम, उज्जैन, देवास, सहित बैतूल, हरदा, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, जबलपुर, राजगढ़, गुना और शिवपुरी में तेज बारिश हो सकती है।

रायसेन में युवक नदी में बहा:

ग्राम पिपलई के रपटे को पार करते समय तेज़ बहाव में शकील हाफ़िज़ बह गया। युवक की तलाश में होमगार्ड की टीम जुटी हुई है। देररात तेज बारिश के बाद रीछन नदी उफान पर है। बारिश को देखते हुए स्कूल और आंगनवाड़ी में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

इंदौर में सुबह से कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश: 

इंदौर में सोमवार सुबह एक घंटे झमाझम बारिश के बाद रिमझिम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से लगातार बढ़ती नमी तेज बारिश की वजह है। इंदौर सहित प्रदेश के 35 जिलों में अब तक सामान्य बारिश ही हुई है। बारिश से इंदौर का अधिकतम तापमान जरूर सामान्य से 2 डिग्री कम होकर 26.3 डिग्री दर्ज पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री होकर सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड हुआ है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->