भारत के 16 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी | INDIA WEATHER FORECAST

24 August 2018

नई दिल्ली। जहां एक तरफ केरल में भारी बारिश के बाद अब भी बाढ़ से लोग सहमे हैं वहीं देश के अन्य राज्यों में भी बारिस ने हाहाकार मचाया हुआ है। मध्यप्रदेश के अलावा दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान में भी भारी बारिश का दौर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत देश के 16 राज्यों में अगले दो-तीन दिन के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश, उत्तरखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित 16 राज्यों के कुछ इलाकों में शुक्रवार को भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में शुक्रवार तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, उधमसिंह नगर और चंपावत में 24 और 25 अगस्त को भारी बारिश का अनुमान है। इस बाबत अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की आशंका के बीच सरकार ने कांगड़ा जिले में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं। खासकर स्कूल बंद रखे गए हैं। इसके अलावा, मंडी जिले के पंधार सब डिविजन में भी सभी स्कूलों को बंद रखने का एलान किया गया है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शुक्रवार सुबह भी हल्की बारिश हुई। आसमान में घने बादल छाए हुए हैं। दिल्ली में शाम तक तेज बारिश के आसार हैं।

इससे पहले दिल्‍ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह जोरदार बारिश हुई। इससे जहां एक ओर उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली वहीं, बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया और नोएडा से दिल्‍ली जाने वाले रास्‍ते पर लंबा जाम लग गया। जाम के चलते लोग दोपहर तक परेशान रहे। जलभराव से जाम की स्थित दिल्ली के भी कई इलाकों में बनी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week