बाबा रामदेव: राहुल की झप्पी से खुश, मोदी पर तंज कसा | NATIONAL NEWS

21 July 2018

नई दिल्ली। योग शिविरों से पतंजलि जैसी कंपनी की प्रमुख पहचान बाबा रामदेव इन दिनों भाजपा से नाराज चल रहे हैं। उत्तरप्रदेश फूड पार्क का मामले में तनाव खुलकर सामने आया था। अब मनमुटाव लगातार दिखाई दे रहा है। मध्यप्रदेश की दौरे पर भी बाबा रामदेव ने सीएम शिवराज सिंह की तारीफ नहीं की। छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की तारीफ की और पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। इससे पहले स्वामी अग्निवेश पर हमले की निंदा कर चुके हैं। बता दें कि अग्निवेश पर भाजपा नेताओ ने हमला किया जिसे भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने समर्थन दिया। 

रामदेव ने कहा, राजनीति में परस्पर बैर नहीं होना चाहिए बल्कि मुद्दों पर आधारित विरोध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये अच्छी शुरुआत हुई है। बैर मन में ना हो। जो विरोध हो वह मुद्दा आधारित हो। योग गुरु ने कहा कि संसद में आज मुद्दों पर आधारित बहस हुई। सभी ने अपने बुनियादी अधिकारों का उपयोग किया। ये अलग बात है कि विपक्ष पर सत्ता पक्ष भारी रहा क्योंकि उनका संख्या बल भारी है।

एक स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर पहुंचे रामदेव ने 'आजतक' से कहा, संसद में बड़ी सार्थक बहस हुई है, और जब बहस मुद्दों पर आधारित होती है तो उसका महत्व बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरीके से मौलिक और लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन नहीं होना चाहिए। यह एक सोशल जस्टिस की बात है।

रामदेव ने स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि स्वामी अग्निवेश के साथ जो कुछ हुआ वह गलत था, उनके साथ इस तरह का व्यवहार नहीं होना चाहिए था। हालांकि वे भी स्वामी अग्निवेश के कई विचारों से असहमत हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा

बाबा रामदेव ने बेरोजगारी को देश का सबसे बड़ा मुद्दा करार दिया। उन्होंने कहा कि प्राइवेट सेक्टर में वे खुद सर्वाधिक रोजगार पैदा कर रहे हैं। कहा कि महंगाई और गरीबी भारत माता के माथे पर कलंक है। इसे मिटाने के लिए और ज्यादा सार्थक कदम उठाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी पर अप्रत्यक्ष हमला करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि साधु बेरोजगार होता है, और उनके जैसा फ़क़ीर जब लाखों लोगों को रोजगार देता है तो वजीर और वजीर-ए-आलम को और ज्यादा देना ही चाहिए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week