मैं गरीब का बेटा हूं, मैं क्‍या आंख मिलाऊंगा: PM MODI @ RAHUL GANDHI

20 July 2018

नई दिल्‍ली। लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी उस बयान पर हमला बोला कि आप मुझसे आंख नहीं मिला सकते हैं। पीएम मोदी ने हमला बोलते हुए कहा कि मैं गरीब का बेटा हूं, मैं क्‍या आंख आप से मिलाऊंगा। सुभाष चंद्र बोस, चौधरी चरण सिंह मोरार जी देसाई जयप्रकाश नारायण चंद्रशेखर और प्रणब मुखर्जी ने आप के परिवार के साथ आंख से आंख मिलाई थी, उनके साथ क्‍या हुआ। 

लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी उस बयान पर हमला बोला कि आप मुझसे आंख नहीं मिला सकते हैं। पीएम मोदी ने हमला बोलते हुए कहा कि मैं गरीब का बेटा हूं। मैं क्‍या आंख आप से लाऊंगा। आपकी आंखों में आंखे डाल कर हम तो नहीं बोल सकते, आप नामदार हैं और कामदार हैं।  सुभाष चंद्र बोस, चौधरी चरण सिंह मोरार जी देसाई जयप्रकाश नारायण चंद्रशेखर और प्रणब मुखर्जी ने आप के परिवार के साथ आंख से आंख मिलाई थी उनके साथ क्‍या हुआ। कांग्रेस का एक ही मंत्र है हम नहीं तो कोई नहीं।

मुझे गाली दीजिए पर देश के जवानों को मत दीजिए: नरेंद्र मोदी

पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के बयान को लेकर धावा बोला। उन्‍होंने कहा कि आपने सर्जिकल स्ट्राइक को जुमला स्ट्राइक कहा, मुझे जितना गाली देना है दे दीजिए पर देश के जवानों को गाली मत दीजिए। मैं अपनी सेना का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को चुनाव आयोग पर, न्यायपालिका पर, आरबीआई पर, अंतरराष्ट्रीय संस्थानों पर भरोसा नहीं क्योंकि उन्हें खुद पर भरोसा नहीं। पीएम की विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि देश को विश्वास है, दुनिया को विश्वास है, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ संस्थाओं को विश्वास है लेकिन जिन्हें खुद पर विश्वास नहीं वो कैसे विश्वास करेंगें।

हम आंध्र का विकास करते रहेंगे: प्रधानमंत्री

पीएम ने टीडीपी के अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर जवाब देते हुए कहा कि अटल जी ने तीन राज्य बनाए थे- झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड। यह सब शांति से हुआ। तीनों राज्य संपन्न हो रहें है। कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश का विभाजन किया और उनका व्यवहार तब शर्मनाक था। जब टीडीपी एनडीए से अलग हो रही थी तो मैंने चंद्रबाबू नायडू को फोन करके चेतावनी दी की आप वायएसआर कांग्रेस के जाल में फंस रहे हैं। मैं आंध्र प्रदेश के लोगों को बताना चाहता हू्ं कि हम उनके लिए काम करते रहेंगे। हम आंध्र प्रदेश के विकास के लिए हर संभव कार्य करेंगे।

कांग्रेस के समय में फोन पर लोन दिए जाते थे: पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि देश में रोजगार को लेकर काफी सारे भ्रम फैलाए जा रहे है। सरकार ने सिस्टम में उपलब्ध रोजगार के आंकड़ो को हर महीने सरकार के अलग-अलग विभागों में उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। कांग्रेस के समय में फोन पर लोन दिए जाते थे। एनपीए का जाल उस समय में ही फैला था। कांग्रेस ने अपने चेहतों पर खूब पैसा दिया। 

मोदीजी मेरी आंखों में आंख नहीं डाल सकते: राहुल गांधी

गौरतलब है कि अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि मैंने प्रधानमंत्री के बारे में जो कुछ बोला है वह साफ-साफ बोला है, वह मेरी आंखों में आंख नहीं डाल सकते। वे देश के चौकीदार नहीं बल्कि भागीदार हैं यह बात आज पूरा देश समझ गया है।

प्रधानमंत्री तो 10-15 अमीर लोगों से बात करते हैं: कांग्रेस अध्यक्ष

इतना ही नहीं, नोटबंदी पर प्रधानमंत्री को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि पता नहीं मैसेज कहां से आया और रात को नोटबंदी कर दी। इससे छोटे व्यापरियों को बड़ा नुकसान हुआ। जीएसटी कांग्रेस लायी थी और गुजरात के सीएम ने उसका विरोध किया था। प्रधानमंत्री की बातचीत गरीबों से नहीं होती, वे तो 10-15 अमीर लोगों से बात करते हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week