भ्रष्ट अधिकारियों को पॉवरफुल पोस्टिंग देने वाले हैं वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार! | MP NEWS

19 July 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश वन्यप्राणी बोर्ड के अशासकीय सदस्य अभिलाष खाण्डेकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख वनमंत्री गौरीशंकर शेजवार की शिकायत की है। शेजवार पर आरोप लगाया गया है कि वो वनविभाग के ऐसे अधिकारियों को पॉवरफुल पोस्टिंग देने जा रहे हैं जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें हैं या जिन्हे विभाग में भ्रष्ट अधिकारी माना जाता है। खांडेकर ने 6 आईएफएस अफसरों की लिस्ट भी जारी की है। सीएम ​शिवराज सिंह ने अपील की है कि वो विभागीय अधिकारियों का अभिमत लेकर ही तबादले करने के निर्देश दें। 

खाण्डेकर ने पत्र मे लिखा है कि बीते कई सालों से वनमंत्री वन्यप्राणी प्रबंधन में रुचि ना रखने वाले, अनुभवहीन और भ्रष्ट अधिकारियों की नियुक्ति करने में लगे हुए हैं। इस साल भी वे ऐसे ही भ्रष्ट अधिकारियों की पदस्थापनाएं मैदानी और मुख्यालय स्तर पर करने जा रहे है। अगर ऐसे अधिकारियों की पदस्थिति वन्यप्राणी प्रबंधन में कर दी जाएगी तो आने वाले समय में वन्य सरंक्षण को खतरा पैदा हो जाएगा। 

इतना ही नही प्रदेश वन्य प्राणी सरंक्षण में निम्न स्तर पर पहुंच जाएगा। इससे प्रदेश की छवि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर धूमिल हो जाएगी। खांडेकर ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वे अपर सचिव, मुख्य सचिव और वन विभाग को निर्देशित करे कि वे ऐसे अधिकारियों की नियुक्ति करे जो अनुभव रखते हो, इस क्षेत्र में रुचि रखने वाले हो जिससे मप्र एक बार फिर टाईगर स्टेट का दर्जा प्राप्त कर सके।

मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week