KHANDWA में दिग्विजय सिंह ने न स्वागत कराया न मंच पर बैठे | MP NEWS

08 July 2018

खंडवा। पुरानी अनाज मंडी में बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। कार्यक्रम में पहुंचते ही उन्होंने न स्वागत कराया न मंच पर बैठे। सीधे माइक थामा और कार्यकर्ताओं से संवाद शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि हमें एकजुटता से चुनाव लड़ना है। कार्यकर्ता तो एक हैं लेकिन हम बड़े नेता गड़बड़ कर जाते हैं लेकिन अब हम भी एक हैं। आप सभी एक-एक कर सभी विधानसभा के कार्यकर्ता मंच पर आकर मुझसे मिलें जो शिकायत या सुझाव हो कान में कह दें, जोर से नहीं बोलें या जेब में चिट्ठी डाल दें। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ भोजन किया और उन्हें डांट भी लगाई। भोजन के दौरान उन्होंने सभी को संकल्प दिलाया कि पार्टी किसी को भी टिकट दे हम उसे जीताएंगे।

मंगलवार देर रात को ही पूर्व सीएम एकता यात्रा लेकर खंडवा पहुंच गए थे। सुबह उन्होंने श्री धूनीवाले दादाजी दरबार में दर्शन किए। इसके बाद मंडी परिसर में कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए पहुंचे। यहां नया हरसूद, पंधाना, मांधाता और खंडवा के कार्यकर्ताओं से चर्चा की। सभी को मंच पर बुलाया और एक-एक कर सैकड़ों कार्यकर्ताओं से मिले। यहां सबसे अधिक शक्ति प्रदर्शन मांधाता विधानसभा से नजर आया।

यहां अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आए। कई ने मंच पर दिग्विजय सिंह के कान में अपने प्रत्याशी को टिकट देने की भी बात कही। इस दौरान पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, कसरावद विधायक सचिन यादव, जिलाध्यक्ष ओंकार पटेल, शहर अध्यक्ष इंदलसिंह पंवार, पूर्व विधायक राजनारायण सिंह, सुनील सकरगाए, यशवंत सिलावट, रिंकू सोनकर, रणधीर कैथवास, मोहन ढाकसे, प्रवीण हल्दे, जितेंद्र चौधरी सहित अन्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन आलोक रावत ने किया।

मंच पर लाए झंडे तो पड़ी फटकार
पूर्व सीएम सिंह से मिलने के दौरान कई कार्यकर्ता मंच पर प्रतिभा रघुवंशी जिंदाबाद लिखे झंडे लेकर पहुंच गए। इस पर सिंह ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा कि हटो यहां से यह सीखाया है तुमको युवक कांग्रेस में। यह सुनकर कार्यकर्ता वहां से भाग निकले। इसके बाद युवक कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रतिभा रघुवंशी ने मंच के पास पहुंचकर सफाई दी कि उन्होंने यह झंडे नहीं मंगवाए थे।

कार्यकर्ताओं के साथ किया भोजन
कार्यक्रम के बाद पूर्व सीएम ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठकर भोजन भी किया। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमिताभ मंडलोई ने भी परोसदारी की। अधिकांश लोग जब सिर्फ सीएम के पास ही परोसदारी करने लगे तो मंच से निर्देश देना पड़े की अन्य कतारों में भी परोसदारी करने के लिए जाएं।

सीधे किया सवाल क्या किसी भाजपा नेता ने की पैदल नर्मदा परिक्रमा
दिग्विजय सिंह ने मंच से कहा कि भाजपा में कोई नेता ऐसा है जिसने पैदल नर्मदा परिक्रमा की हो, मैंने की है।
मंच पर जब एकदम से भीड़ बढ़ गई तो कार्यकर्ताओं को निर्देश देने के लिए माइक ही नहीं मिला। यहां माइक की ढूंढ मची।
मंच पर पूर्व सीएम सिंह के साथ फोटो खींचवाने के लिए भी होड़ मची। कई कार्यकर्ताओं ने मंच पर जाकर सेल्फी ली।
सिविल लाइन से आनंदनगर जाने के दौरान एकता वाहन तीन पुलिया के पास आकर रुक गया। अंडर ब्रिज छोटा होने के कारण वाहन पलटा कर ओवर ब्रिज से ले जाया गया।

यहां भी पहुंचे पूर्व सीएम
पूर्व सीएम सुबह सर्किट हाऊस से फिशरमैन कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सदाशिव भंवरिया के घर गए। यहां उनसे पार्टी और समाज की गतिविधियों को लेकर चर्चा की।
शाम को वे युवक कांग्रेस के लोकसभा महासचिव यशवंत सिलावट और मांधाता के पूर्व विधायक राजनारायण सिंह के निवास पर भी पहुंचे। यहां भी कार्यकर्ताओं की भीड़ रही।
पुराने बस स्टैंड पर चल रहे धरना प्रदर्शन में भी सिंह शामिल हुए। उन्होंने बस चालक-परिचालकों की समस्या सुनी। यहां चालक-परिचालकों ने उन्हें पुराने बस स्टैंड से बस संचालन की मांग को लेकर ज्ञापन भी दिया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts