रथ पूजन के रोज निष्कासित संविदा कर्मचारियों ने किया रथ रोको आंदोलन का ऐलान: @CM SHIVRAJ SINGH

13 July 2018

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह की जनआशीर्वाद यात्रा से पहले रथ पूजन के दिन उन्हे जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ा। अचानक ही सैंकड़ों निष्कासित संविदा कर्मचारी भोजपुर पहुंच गए और सड़क पर जा बैठे। पुलिस ने उन्हे हटाने की कोशिश की परंतु वो डटे रहे। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सीएम शिवराज सिंह की जनआशीर्वाद यात्रा का रथ हर विधानसभा में रोका जाएगा। इसकी शुरूआत आज से कर दी गई है। बता दें कि मध्यप्रदेश में सभी विभागों में मिलाकर कुल करीब 35000 संविदा कर्मचारियों को निष्कासित किया जा चुका है। इधर 80 हजार अतिथि शिक्षक भी आंदोलित हैं और जनआशीर्वाद यात्रा में अपने दर्द का प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। 

शिवराज सिंह नहीं रुके, आगे बढ़ गए

भोजपुर में जैसे ही सीएम शिवराज सिंह चौहान का काफीला आया, उसे देख निष्कासित संविदाकर्मियों ने नारेबाजी तेज कर दी। यह देख सीएम का काफिला बिना रुके ही आगे बढ़ गया। 

मुख्यमंत्री सत्ता के नशे में चूर हैं

निष्कासित कर्मियों की माने तो मुख्यमंत्री के व्यक्तिगत अहमी रवैये और उनके सह के कारण व सरकार की अक्षमता के कारण ही विभिन्न विभागों में पद समाप्ति की कार्रवाई हुई है। विभागों के विभाग प्रमुख वजट की कमी बताकर और अप्रैजल जैसी प्रक्रिया अपनाकर पद समाप्ति की कार्यवाही करते हैं। विगत दो सालों से लगातार मुख्यमंत्री को सैकड़ों बार ज्ञापन देने के साथ उनसे मिलकर भी इस विषय पर अवगत कराया जाता रहा है किन्तु मुख्यमंत्री सत्ता के नशे में चूर हैं। 

हर विधानसभा में टीम तैयार

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि समय निकल गया किन्तु अब हम निष्कासित कर्मी एकजुटता के साथ 18 व 19 के होने वाले चुनाव में मुख्यमंत्री के साथ BJP सरकार का पुरजोर विरोध करेंगे। जिसके लिये कर्मचारियों ने बकायदा हर जिलों के लिये अलग अलग टीम तैयार कर रखी है जो अपने अपने जिलों में निगरानी व व्यवस्था आदि का कार्य सुनिश्चित करेंगे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week